मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

पत्रकारिता विभाग में उत्साह व उमंग के साथ हुआ दो दिवसीय वहिरंग 2022 का आग़ाज़

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के गणेश शंकर विद्यार्थी सुभारती पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा आयोजित मीडिया फेस्ट वहिरंग 2022 का आगाज शुक्रवार को उत्साह व उमंग के साथ हुआ। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. जी. के. थपलियाल मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। साथ ही प्रतिकुलपति डा. अभय शंकरगौड़ा, फाइन आर्टस विभाग के अधिष्ठाता प्रो. डा. पिंटू मिश्रा, शिक्षा संकाय के अधिष्ठाता प्रो. डा. संदीप कुमार, तकनिकी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. डा. मनोज कपिल, फिजियोथेरेपी कॉलेज की प्राचार्य डा. जैसमीन, शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डा. अनोज राज, राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. डा. मनोज त्रिपाठी, विशिष्ट अतिथियों के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। कला एवं समाज विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो. डा. नीरज कर्ण सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी का परिचय व विभाग द्वारा किये जा रहे विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। पाठ्यक्रम के रूप में वहिरंग की उपयोगिता व उसके अर्थ पर भी उन्होंने प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वहिरंग का आयोजन विभाग 2016 से कर रहा है। 2019 आते आते पश्चिमी उतर प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में यह कार्यक्रम सर्वाधिक लोकप्रिय हो गया था। कोविड के कारण पिछले दो साल से यह कार्यक्रम नहीं हो पाया है। इस बार फिर से इस कार्यक्रम की शुरूआत उमंग के साथ की गयी है।

वहिरंग 2022 की समन्वयक डा. गुजन शर्मा ने दो दिवसीय कार्यक्रम का विवरण प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि कुलपति मेजर जनरल डा. जी. के. थपलियाल ने अतिथियों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता विभाग द्वारा कराये जा रहे इस कार्यक्रम की उपयोगिता सभी विद्यार्थियों के लिए अनुकरणीय है। हमारी बाहरी दुनिया और आंतरिक जीवन विविध रंगों से भरा हैं जब हम अपने आंतरिक और बाहय रंगों को मिला देते हैं उसी का नाम जीवन है। रंग निरसता हटा आनंद और उत्साह का संचार करते है। उन्होंने सभी को वहिरंग 2022 की शुभकामनाएं दी। वहिरंग की टीम ने मुख्य अतिथि द्वारा केक भी कटवाया गया।

विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज ने वहिरंग 2022 की शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि वहिरंग विद्यार्थियों के समग्र विकास एवं उनमें नेतृत्व क्षमता उत्पन्न करने का बड़ा मंच है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से वहिरंग मीडिया के क्षेत्र में ब्रैंड के रूप में स्थापित हो चुका है।

दूसरे सत्र में रंगोली, मेंहदी, पोस्टर मेकिंग, ओपन माईक, क्वीज, डिबेट, फोटोग्राफी व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बुधवार को नृत्य, गायन व फैशन शो प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन डा. कमल किशोर उपाध्याय व कार्यक्रम का संचालन काजल दत्त शर्मा व सुहेल सैफी ने किया। इस अवसर पर प्रो अशोक त्यागी, डा. हरीश कुमार, डा. कमल किशोर उपाध्याय, राम प्रकाश तिवारी, विनोद कुमार, श्रुति नागर, जहीर अहमद, डा. रफत खानम, डा. दुर्वेश कुमार, डा. नेहा आदि उपस्थित रहे।

Related posts

स्वच्छ भारत अभियान के तहत टोल कर्मचारियों को दिलाई शपथ

Mrtdarpan@gmail.com

परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता हेतु सारथी वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Ankit Gupta

एनवायरमेंट क्लब ने लोगों को किया जल संरक्षण के प्रति जागरूक

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News