मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

LensKart ने नए फंडिंग राउंड में 100 मिलियन जुटाए, जानिए फंडिंग रिपोर्ट!

मल्टी-चैनल आईवियर ब्रांड, लेंसकार्ट ने फंडिंग राउंड का एक नया दौर शुरू किया है, 760 करोड़ या 100 मिलियन डॉलर जुटाए। कंपनी ने इससे पहले पिछले साल मई में केकेआर के नेतृत्व वाले दौर में 95 मिलियन डॉलर जुटाए थे।
लेंसकार्ट अल्फा वेव वेंचर्स के माध्यम से 760 करोड़ रुपये जुटाने के लिए। 2087.52 प्रति शेयर ने एक विशेष प्रस्ताव पारित किया है जिसमें 36,41,646 सीरीज I को निर्गम मूल्य पर मंजूरी दी गई है, जो रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) शो के साथ नियामक फाइलिंग दिखा रहा है।
फिनट्रैकर के अनुमान के मुताबिक, लेंसकार्ट ने 4.3 अरब (पोस्ट-मनी) वैल्यूएशन पर नए फंड जुटाए हैं। दिल्ली की कंपनी कथित तौर पर 5 अरब के मूल्यांकन पर लगभग 250 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रही थी। कंपनी इस दौर में और फंड जुटा सकती है।
सॉफ्टबैंक और टेमासेक समर्थित कंपनी ने 2010 में अपनी स्थापना के बाद से 900 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं।
ऑनलाइन बिक्री के अलावा, लेंसकार्ट के पास 1,000 से अधिक फ्रैंचाइज़ी स्टोर होने का दावा है और अब वह वित्त वर्ष 2013 तक देश भर में 400 आउटलेट खोलना चाहता है। कंपनी ने हाल ही में Nykaa, Myntra, Tata Cliq और अन्य प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पादों की पेशकश करके अपनी ऑनलाइन उपस्थिति के विस्तार की घोषणा की।
महामारी (FY21) से प्रभावित वित्तीय वर्ष के दौरान लेंसकार्ट की वृद्धि सपाट रही। FY20 में इसकी परिचालन आय रु। 900 करोड़, वित्त वर्ष 2011 में केवल 1% की वृद्धि के साथ रु। 905.3 करोड़। वित्त वर्ष 2011 में एक सपाट आय के साथ भी, कंपनी ने रु। का वार्षिक लाभ दर्ज किया। 6.32 करोड़ से रु. 28.92 करोड़।
कई लेट-स्टेज कंपनियों के नक्शेकदम पर चलते हुए, लेंसकार्ट ने अगले 24 महीनों में एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) लॉन्च करने की योजना बनाई है। पीयूष बंसल के नेतृत्व वाली एक कंपनी के मुताबिक, वह घरेलू और विदेशी लिस्टिंग दोनों के विकल्पों पर विचार करेगी।

Related posts

अधिक वजन वाले और मोटापे से ग्रस्त रोगियों को चिकित्सकों द्वारा दी जाती है ये राय

Ankit Gupta

गोवा कांग्रेस ने भाजपा के संपर्क में विधायकों की खबरों के बीच बगावत की चर्चा का खंडन किया

Ankit Gupta

बाजार में पैसा लगाने से पहले जानें आज किन स्टॉक्स में है अच्छा एक्शन? चेक करें टॉप गेनर

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News