मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेद इंटरनेशनल स्कूल में “बैसाखी पर्व” का पर्व बड़ी धूम धाम से मनाया

 

मेरठ- सिवाया स्थित वेद इंटरनेशनल स्कूल में “बैसाखी पर्व” का आयोजन बड़ी धूम धाम से किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग लेकर इस पर्व की महत्ता पर प्रकाश डाला तथा नृत्य / संगीत व् कविताओं के माध्यम से इस पावन दिवस को और भी मनोरंजक बना दिया।
“बैसाखी पर्व” का आयोजन फसल कटाई के अवसर पर होने वाला एक सुख-समृद्धि के लिए मनाया जाने वाला त्यौहार है। इस अवसर पर सर्व प्रथम कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों ने एक मन्त्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य को प्रस्तुत किया – जिसमें आयुष , निशिता , चंचल व् मानसी की प्रस्तुति बड़ी धमाकेदार रही। इसके उपरांत क्षितिजा ने अपने मनमोहक अंदाज में अपनी सुगठित भाषा शैली के द्वारा इस पर्व की महत्ता पर अपने विचारों को अभिव्यक्त किया तथा लयबद्ध कविता के माध्यम से इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिये।
इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन अजीत कुमार ने सभी प्रतिभागियों की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए इस पावन पर्व की सभी को बधाई डी तथा इस पर्व के महत्व से सभी बच्चों को अवगत कराते हुए इसके विषय में अनेक जानकारी दी।
इसके उपरांत स्कूल प्रधानाचार्या मनोज गुप्ता व वरिष्ठ शिक्षक अखिलेश मिश्रा ने सभी बच्चों को इस पावन पर्व की बधाई दते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम के सफल सञ्चालन में रागिनी शर्मा , पायल एबट , शिखा बाली , राधिका शर्मा , नेहा , नीति , गीतिका , निधि , शालू , विशाखा , सचिन शर्मा , कपिल राणा आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

Related posts

डा.शल्या राज महिला सशक्तिकरण सम्मान से सम्मानित

शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेरठ द्वारा ‘नई शिक्षा नीति-2020

एनवायरमेंट क्लब ने घसौली गांव में लगाई ‘जल चौपाल’, ग्रामीणों से किया गया जल संवाद

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News