मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

मुख्यमंत्री ने सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों तथा कर्मचारियों के देर से पहुंचने पर दिये सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों तथा कर्मचारियों के देर से पहुंचने पर सख्त निर्देश दिया हैं. बुधवार को सीएम ने उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा “सरकारी कार्यालयों में हर अधिकारी और कर्मचारी की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए. लेट लतीफी कतई स्वीकार नहीं की जाएगी.”

क्या दिए निर्देश
सीएम ने कहा, “वरिष्ठ अधिकारी कार्यालयों का लगातार औचक निरीक्षण करें. लापरवाह, लेटलतीफ अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.” उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा “आमजन की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए निस्तारण किया जाए. हर कार्यालय में सिटीजन चार्टर को प्रभावी रूप से लागू किया जाए. किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक लंबित न रहे. देरी होने पर जवाबदेही तय की जाए.” योगी ने प्रदेश में नियमविरुद्ध संचालित अथवा अधोमानक वाले नर्सिंग कॉलेजों को चिह्नित कर उनके संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये.

किसानों को लेकर क्या कहा
उन्होंने कहा कि बिना मान्यता के कॉलेज संचालन युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. ऐसी हर जानकारी अथवा शिकायत को पूरी गंभीरता से लेते हुए तत्परता से कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने गेहूं की सरकारी खरीद को बेहतर बनाने के लिए क्रय केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए. जिससे हर किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ मिले. उन्होंने कहा कि हर हाल में किसान को उसके गेहूं का भुगतान तय समय-सीमा के भीतर हो जाना चाहिए. योगी ने सीमावर्ती कुछ राज्यों में कोविड के नये मामलों में बढोतरी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे में सरहदी जिलों में विशेष सतर्कता बरती जाए

Related posts

अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव ने खुद को गोली मारी, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

वायुमार्ग से निर्यात करने वाले निर्यातकों को मिलेगा लाभ- नंदगोपाल गुप्ता “नन्दी”

Ankit Gupta

यूपी बोर्ड परीक्षा का फर्जी शेड्यूल वायरल

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News