मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

आज दोपहर 2:30 बजे तक की बड़ी ख़बरें

 

➡दिल्ली- लखीमपुर खीरी कांड से जुड़ी खबर, आशीष मिश्रा की जमानत को चुनौती देने का मामला, सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा,यूपी सरकार को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने गवाहों को सुरक्षा देने का आदेश दिया, गवाह पर हुए हमले को लेकर सुप्रीम ने दिया आदेश, गवाह पर हमला मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें-SC, यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 24 मार्च को होगी।

➡दिल्ली- बैठक से पहले डॉ दिनेश शर्मा का बयान, MLC चुनाव, मंत्रिमंडल पर चर्चा होगी-शर्मा, पार्टी की बैठक एक सतत प्रक्रिया है- शर्मा, जनता ने बीजेपी का मन पढ़ा है- दिनेश शर्मा, बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है-शर्मा, ‘बीजेपी की जीत,विपक्ष की हार,यही सत्य है’, कांग्रेस ने हार का रिकॉर्ड बनाया- दिनेश शर्मा, ‘कांग्रेस के 387 उम्मीदवारों की जमानत जब्त’, बीजेपी जीत के बाद भी मंथन करती है-शर्मा, हमारे पास सबल नेतृत्वकर्ता- दिनेश शर्मा, BJP में ‘मैं’ नहीं चलता,‘हम’ चलता है-शर्मा, ‘BJP नेता पार्टी की जीत में अपनी जीत देखता है’, ‘शपथ ग्रहण समारोह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा’

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने OROP मामले पर दी सरकार को राहत, SC ने केंद्र की पेंशन को लेकर बनाई गई नीति पर मुहर लगाई,पूर्व सैनिकों के लिए केंद्र की OROP पॉलिसी को सही माना, सुप्रीम कोर्ट ने कहा उसे जारी रखने में कोई समस्या नहीं है , 1 जुलाई 2019 से पेंशन फिर से तय की जाएगी- कोर्ट, 5 साल बाद संशोधित की जाएगी- सुप्रीम कोर्ट, 3 माह के भीतर बकाया भुगतान करना होगा- सुप्रीम कोर्ट.

➡दिल्ली- स्कूलों में समान ड्रेस कोड लागू करने की मांग, छात्रों-स्कूल स्टाफ के लिए समान ड्रेस कोड की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार किया, जल्द सुनवाई की क्या जरूरत है- सुप्रीम कोर्ट, होली की छुट्टी के बाद देखेंगे- सुप्रीम कोर्ट, देशभर के स्कूलों में समान ड्रेस कोड की मांग की।

➡दिल्ली- नवजोत सिंह सिद्धू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सिद्धू का इस्तीफा, चुनाव में मिली हार के बाद सिद्धू ने दिया इस्तीफा।

➡दिल्ली- उत्तराखंड के बीजेपी नेता प्रेमचंद्र अग्रवाल का बयान, मैं भी मुख्यमंत्री दौड़ में शामिल- प्रेमचंद्र अग्रवाल, अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान लेगा- अग्रवाल, आलाकमान का फैसला सर्वमान्य होगा- प्रेमचंद्र।

➡पंजाब- आज सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे मान, खटकड़कलां गांव में शपथ ग्रहण समारोह, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित शपथ दिलाएंगे, पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, 12.30 बजे शपथ ग्रहण करेंगे भगवंत मान, AAP संयोजक और CM केजरीवाल होंगे शामिल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी होंगे शामिल, संजय सिंह और राघव चड्ढा भी रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ- राज्य सरकार ने होली पर 2 दिन का अवकाश घोषित किया, 18 और 19 मार्च को सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे, सामान्य प्रशासन ने होली छुट्टी के आदेश जारी किए

➡लखनऊ- अफसरों की गाड़ियां चेक करना अब पड़ रहा भारी, सपा कार्यकर्ताओं पर धड़ाधड़ मुकदमे दर्ज हो रहे, मतगणना से पहले अफसरों की गाड़ियां चेक की थी, हापुड़ में 36, सहारनपुर में 15 सपाइयों पर FIR, बस्ती में 100 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज, गोरखपुर में 100, बलिया में 29 सपाइयों पर FIR, वाराणसी में 640, आगरा में 85 सपाइयों पर FIR, अब प्रदेशभर में सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज।

➡लखनऊ- होली पर सभी क्षेत्रों को निर्बाध बिजली होगी आपूर्ति , शेड्यूल के मुताबिक निर्बाध बिजली होगी आपूर्ति, पॉवर कार्पोरेशन प्रबंधन ने दिशा निर्देश जारी किए, गर्मियों की तैयारियों को तेज करने के निर्देश जारी, प्रबंध निदेशकों को प्रभावी मानीटरिंग करने के निर्देश, पॉवर कॉपोरेशन के अध्यक्ष ने बिजली कंपनियों को जारी किए निर्देश।

➡लखनऊ- किसान पथ पर भीषण सड़क हादसा, कार और डंपर वाहन की भीषण भिड़ंत, कार सवार 3 लोगों की मौके पर मौत, कुशीनगर के रहने वाले थे तीनों लोग, मौके से डंपर चालक फरार हुआ, शुशांत गोल्फ सिटी के किसान पथ की घटना।

➡लखनऊ- राज्य सरकार ने होली पर 2 दिन का अवकाश घोषित किया, 18 और 19 मार्च को सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे, सामान्य प्रशासन ने होली छुट्टी के आदेश जारी किए।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, भगवंत मान को बधाई-शुभकामनाएं-अखिलेश, शपथ समारोह के लिए अनंत बधाई -अखिलेश, पंजाब में तरक़्क़ी,नये नज़रिये की फसल लहलहाएगी।

➡आगरा – अपर मुख्य सचिव के सीएचसी दौरे के बाद कार्रवाई, सीएचसी अधीक्षक डॉ धर्मेश श्रीवास्तव को हटाया गया, अवैध क्लीनिक के संचालन पर लगाई थी फटकार, सीएचसी के नजदीक अवैध अस्पताल को कराया सीज, डॉ उपेंद्र को बनाया गया शमशाबाद सीएचसी प्रभारी, शमशाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला।

➡कन्नौज- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया, आरोपी ससुराली जन मौके से हुए फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तिर्वा कोतवाली के अहेर गांव का मामला।

➡बहराइच- अपना दल के नवनिर्वाचित विधायक पर हमला, विधायक राम निवास वर्मा की गाड़ी पर पथराव, हमलावरों ने कार की ड्राइवर साइड पर किया पथराव, बाल बाल बचे ड्राइवर समेत नवनिर्वाचित विधायक
मटेरा थाना इलाके की घटना।

➡बुलंदशहर- सलेमपुर थाने पर महिलाओं का हंगामा, पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप, दलित युवती कोर्ट मैरिज कर पहुंची थी थाने, परिजनों ने थाने में पहुंचकर किया हंगामा, बुलंदशहर के थाना सलेमपुर का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- वेव मेगा सिटी के बैंक खाते होंगे सीज, वेव मेगा सिटी के ऑफिस को सीज करने के आदेश, 16 करोड़ के बकाए को लेकर बिल्डर पर कार्रवाई
जिला प्रशासन के आदेश पर हुई बड़ी कार्रवाई

➡आगरा- गांजे के साथ 2 अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ा, दोनों से एक किलो गांजा हुआ बरामद, पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया, थाना न्यू आगरा पुलिस को मिली सफलता।

➡हापुड़- SDM की गाड़ी को रोकने का मामला, 6 नामजद और 30 अज्ञात लोगों पर केस, थाना देहात पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

➡बुलंदशहर- स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी पर राष्ट्रदोह का मुकदमा, मामले में 36 अन्य आरोपियों पर राष्ट्रदोह का केस, स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी है योगेश राज, कोर्ट ने राष्ट्रदोह का मुकदमा चलाने का दिया आदेश।

➡गाजियाबाद- ट्रक की टक्कर से सिपाही की दर्दनाक मौत, पीआरवी पर तैनात सिपाही को ट्रक ने रौंदा, हादसे में दूसरा सिपाही गंभीर रूप से घायल, मुरादनगर थाना के दुहाई के पास का मामला।

————–

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी-चरणजीत चन्नी

मोदी ने पूछा- “संत रविदास को भी निकाल दोगे, क्या गुरु गोविंद सिंह का अपमान करोगे…क्या भाषा बोलते हो?

Ankit Gupta

कारोबार में सेंसेक्स इतने अंक से अधिक टूटा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News