मेरठ दर्पण
Breaking News
मुजफ्फरनगर

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने शिक्षक दिवस पर किया गुरूजनों का सम्मान

मुजफ्फरनगर: भूतपूर्व राष्ट्रपति डाॅ एस राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश के कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए शिक्षकों को पुरस्कृत किया।

कचहरी स्थित एनआईसी कक्ष में आज प्रदेश के कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर से राष्ट्रपति व राज्य पुरस्कारों से सुशोभित शिक्षकों को पुरस्कार दिए।

एनआईसी भवन शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि बिना शिक्षा और गुरू के ज्ञान पाना संभव नहीं है। इसलिए हमारे समाज में गुरू को सबसे ऊंचा स्थान प्रदान किया गया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों पर समाज के निर्माण और इसकी जनशक्ति को दिशा देने की बडी जिम्मेदारी है। इसमें देश के भविष्य के निर्माण से लेकर सभ्य समाज का निर्माण करना तक शामिल है।

इस मौके पर सम्मानित होने वालों में राष्ट्रपति पुरुस्कार विजेता डाॅ विकास कुमार, राज्य पुरस्कारों से सम्मानित डाॅ कंचन प्रभा, रीना सिंह और ज्ञान गंगा पुरस्कार से सम्मानित डाॅ वन्दना शर्मा रहे। इस अवसर पर पूर्व में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक भी उपस्थित रहे।

Related posts

जनपद मुज़फ्फरनगर को बेहतर पुलिसिंग के लिए मिला प्रदेश में प्रथम स्थान

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए जांबाज सैनिकों को हिन्दू जागरण मंच ने दी श्रद्धांजलि

मुज़फ़्फ़रनगर में कोरोना ने मचाया कोहराम, 133 संक्रमित मिले

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News