मेरठ दर्पण
Breaking News
अर्थव्यवस्थादिल्ली

दिल्ली सरकार के बजट के लिए आए 5500 सुझाव, इलेक्ट्रिक वाहन नीति बनाने की मांग उठी

दिल्ली गवर्नमेंट का बजट जल्द ही आने वाला है। दिल्ली गवर्नमेंट के वित्त साल 2022-23 के बजट के लिए लोगों ने 5500 सुझाव दिए हैं जिनमें छोटे कारोबारियों के लिए निवेसंदेह-उद्यमी कार्यक्रम शुरू करने से लेकर देशीय राजधानी में ई-बाइक को प्रोत्साभलाई करने तक सुझाव शामिल हैं।

मंगलवार आखिरी तारीख तक मिले 5500 सुझावदिल्ली गवर्नमेंट ने अपने स्वराज बजट के लिए लोगों से सुझाव आमंत्रित किए थे और सुझाव देने के आखिरी दिन मंगलवार तक उसे 5,500 सुझाव मिले हैं। अधिकारियों के अनुसार दिल्लीवासी, आम आदमी पार्टी (आप) की गवर्नमेंट में शिक्षा प्रणाली में हुए विकास से असरित हैं और वे इसी तरह की सुविधा वयस्कों के लिए भी चाहते हैं।
दिल्ली में शाम की क्लासेस चलाने पर विचार संभवअधिकारी ने बताया, उन्होंने कहा कि दिल्ली गवर्नमेंट विद्यालयों के लिए अवंसरचना का विकास करने के साथ तरह-तरह के पाठ्यक्रम ला रही है और वयस्क भी इससे फायदाान्वित हो सकते हैं। उन्होंने विकास और प्रगति को जीवन पर्यंत सीखने की वकालत की और कहा कि वयस्कों के लिए संध्या कक्षाएं इन विद्यालयों में चलाई जा सकती है।
माल ढुलाई और कुरियर के लिए जरूरी इलेक्ट्रिक वाहन की नीति बनेशहर के एक पत्रकार ने मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर मोहल्ला पुस्तकालय बनाने का सुझाव दिया है। एक अन्य निवासी ने बिजनेस ब्लास्टर की तर्ज पर छोटे कारोबारियों के लिए उद्यमी-निवेश संगोष्ठी व कार्यक्रम चलाने का सुझाव दिया है। एक शहरी ने माल ढुलाई और कुरियर के लिए जरूरी इलेक्ट्रिक वाहन की नीति बनाने की मांग की है।

Related posts

392 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

पंजाब में प्री नर्सरी से 12वीं तक के स्‍कूल किए गए बंद

भाजपा के तीन बार क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे डा. राजकुमार त्यागी ने थामा रालोद का दामन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News