मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

खुशखबरी! आपने भी करवाया है रजिस्ट्रेशन तो जानें किस दिन खाते में आएंगे 1000 रुपये?

: राष्ट्र में सेंट्रल गवर्नमेंट (Central government) की ओर से गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खास योजनाएं चलाई जाती है। केन्द्र के अलावा प्रदेश गवर्नमेंट भी कई ऐसी योजनाएं चलाती हैं, जिसके जरिए प्रदेश में रहने वाले लोगों को आर्थिक सहायता दी जाती है। बता दें योगी गवर्नमेंट ने ई-श्रम पोर्टल (e-shram portal) के अनुसार मजदूरों को 500 रुपये महीना देने का ऐलान किया था।
आपकी जानकारी के लिए बताते चलें गवर्नमेंट ने इस स्कीम के अनुसार 1000 रुपये की राशि करीब 2 करोड़ मजदूरों के खाते में ट्रांयात्रा की थी। आइए आज हम आपको बताते हैं कि इसकी अगली किस्त कब तक आपके खाते में ट्रांयात्रा हो सकती है।
ट्रांयात्रा किए हैं अबतक 1000 रुपयेई-श्रम पोर्टल (E-Shram Portal) पर अब तक 22 करोड़ से ज्यादा कामगरों से रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, यूपी में रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या करीब 8 करोड़ हो गई है। यूपी की योगी गवर्नमेंट ने पिछले महीने इस मजदूरों के खाते में 1000 रुपये की किस्त ट्रांयात्रा की थी।
2000 रुपये देना था भत्ताआपकी जानकारी के लिए बताते चलें इस पोर्टल के अनुसार रजिस्ट्रेशन कराने वालों को कुल 2000 रुपये भत्ता दिया जाना था, लेकिन अभी तक 1000 रुपये ही ट्रांयात्रा किए गए हैं। जल्द ही गवर्नमेंट इसके बकाया 1000 रुपये भी लोगों के खाते में ट्रांयात्रा कर देगी। इस समय सभी लोग अगली किस्त का इन्तजार कर रहे हैं।
होली तक खाते में आ सकते हैं पैसेइस योजना के अनुसार, योगी गवर्नमेंट दिसंबर से मार्च तक बकाया के 1000 रुपये ट्रांयात्रा कर सकती है यानी होली तक आपके खाते में 1000 रुपये ट्रांयात्रा किए जा सकते हैं। बता दें इस समय विधानसभा चुनाव की वजह से आचार संभलाईा लगी हुई है तो अब जिसकी भी अगली गवर्नमेंट बनेगी वह इस पैसे को ट्रांयात्रा कर देगी।
कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशनइस योजना के अनुसार रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको अपने फोन में ई-श्रम मोबाइल एप्लीकेशन पर जाना होगा या फिर आप ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप कॉमन सर्विस सेंटर, स्टेट सेवा केन्द्र या फिर पोस्ट ऑफिस के डिजिटल सेवा केन्द्रों पर सम्पर्क कर सकते हैं।
:

Related posts

24 घंटों में कोरोना के 30,615 नए मामले आए

Ankit Gupta

उपराष्ट्रपति चुनाव – किसके साथ जाएगी बीजेपी कौन होगा उम्मीदवार

Ankit Gupta

पंजाब चुनाव में खून-खराबा मचाना चाहते थे खालिस्तान टाइगर फोर्स के गुर्गे,

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News