मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीतिराष्ट्रीय

अमित शाह का मैनपुरी, कानपुर और औरैया में सपा-बसपा पर जोरदार हमला, कह दी यह बड़ी बात

गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को यूपी के मैनपुरी, औरैया और कानपुर में बीजेपी के समर्थन में जनसभा की और इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर जोरदार तरीके से धावा बोला। अमित शाह ने दोनों पार्टियों पर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को चरमराने का इल्जाम लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले पांच वर्ष में इसे दोबारा से पटरी पर लाए हैं।

सपा के गढ़ में गरजे अमित शाह
सपा के गढ़ मैनपुरी में अमित शाह ने कहा, यदि अखिलेश यादव सत्ता में इनकमे तो जिन क्राइमियों को योगी आदित्यनाथ ने कारागार में डाला है उनको जमानत मिल जाएगी। उन्होंने कहा, पहले पुलिस माफिया को देखकर भाग जाती थी लेकिन अब पुलिस को देखकर माफिया भाग जाता है। अभी आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी कारागार में हैं लेकिन यदि अखिलेश यादव सत्ता में आए तो उन्हें जमानत मिल जाएगी। मैनपुरी को सपा का गढ़ कहा जाता है। अखिलेश यादव भी इसी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जो मुलायम सिंह की कर्मभूमि भी मानी जाती है।
80 करोड़ लोगों को दिया निःशुल्क राशन
अमित शाह ने कहा कि जब कोविड-19 महामारी इनकमी तो प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के 80 करोड़ और यूपी के 15 करोड़ गरीबों को हर महीने पांच किलोग्राम अन्न निःशुल्क देने का कार्य किया और योगी आदित्यनाथ ने गेहूं के साथ-साथ नमक, खाने का ऑयल और दलहन देने का कार्य करके गरीबों के घर का चूल्हा चालू रखा। मतदाताओं को आगाह करते हुए गृह मंत्री ने प्रश्न उठाया कि क्या सपा की गवर्नमेंट ये कर सकती थी? और इल्जाम लगाया, निःशुल्क अन्न तो छोड़िये, चावल और गेहूं जो मोदी जी भेजते थे, वे भी अखिलेश बाबू नेपाल में बेच देते थे।
कानपुर में अमित शाह का रोड शो
अमित शाह ने कानपुर की आर्य नगर और सीसामऊ विधानसभा क्षेत्रों में भी बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में रोड शो किया इन दोनों सीटों पर पिछले चुनावों में पार्टी हार गई थी। ये दोनों सीटें सपा के खाते में चलीं गईं थी। जहां अमिताभ बाजपेयी आर्य नगर से पहली बार चुने गए हैं, जबकि सीसामऊ सीट पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने हैट्रिक लगाई। अमित शाह के रोड शो में अच्छी खासी भीड़ दिखाई दी। लोगों ने सड़क के किनारे और घरों की छत पर चढ़कर उनका स्वागत किया।
औरैया की जनसभा में क्या बोले शाह
औरैया की सभा में शाह ने कहा कि 2022 का चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करने और योगी को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए है। सपा और बसपा के बबुआ और बुआ दोनों ने यूपी जैसे बड़े प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया था, इसकी आर्थिक व्यवस्था राष्ट्र में सातवें जगह पर थी, जिसे योगी जी पांच वर्ष में दूसरे जगह पर लाये हैं, पांच वर्ष के लिए मौका दें तो इसे पहले जगह पर ले जाया जाएगा।
योगी गवर्नमेंट में कानून व्यवस्था मजबूत हुई
योगी आदित्यनाथ गवर्नमेंट में कानून व्यवस्था के मोर्चे पर सफलता का दावा करते हुए उन्होंने पूछा, क्या कोई माफिया आपको कहीं भी परेशान कर सकता है? क्या कोई आपकी जमीन पर कब्जा कर सकता है? माताओं और बहनों के सम्मान के साथ क्या अब कोई खेल सकता है? योगी जी ने माफियाओं का उप्र से पलायन सुनिश्चित किया है. केन्द्रीय मंत्री ने सपा प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए कहा, अखिलेश यादव ने पूछा था कि क्या कार्य हुआ है जिसने पीला चश्मा लगाया है, उसे सब कुछ पीला दिखाई देगा। उन्होंने कहा, योगी जी के कार्यकाल में डकैती, डकैती, हत्या और दुष्कर्म के मामलों में 50 फीसदी तक की कमी आई है।
सपा गवर्नमेंट में बनते थे कट्टे
पूर्ववर्ती गवर्नमेंट पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा, अखिलेश गवर्नमेंट के दौरान उप्र में कट्टे बनते थे लेकिन अब भाजपा गवर्नमेंट के दौरान गोले बन रहे हैं जो पाकिस्तानिस्तान पर दागे जाएंगे। भाजपा गवर्नमेंट यह परिवर्तन लेकर आई है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित की है। शाह ने इल्जाम लगाया, जब सपा-बसपा ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह गवर्नमेंट का समर्थन किया था, पाकिस्तानिस्तान से घुसपैठ हुई और हमारे सैनिकों का सिर काट दिया गया, लेकिन हमारे मौनी बाबा की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई, लेकिन मोदी ने सत्ता में आने के बाद इस तरह के दुस्साहस का बदला लिया और दुनिया को कड़ा संराष्ट्र दिया।
पहले दो चरणों में हुआ सपा-बसपा का सफाया
इसके साथ ही अमित शाह ने ये भी दावा कि पहले दो चरणों के मतदान में सपा और बसपा का सफाया हो गया है और भाजपा तेजी से प्रदेश में 300 सीटों के करीब पहुंच रही है। भाजपा वजनी बहुमत के साथ गवर्नमेंट बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है अमित शाह ने प्रश्न किया कि बुआ-भतीजा ने 15 वर्ष तक अपनी गवर्नमेंटें चलाईं लेकिन क्या किसी घर को गैस सिलेंडर मिला, जबकि हमारी गवर्नमेंट में 1.66 लाख माताओं को सिलेंडर और चूल्हा मिला है और हमने होली और दीपावली पर एक निःशुल्क सिलेंडर देने का फैसला किया है।

Related posts

लद्दाख पंक्ति: भारत, चीन परस्पर स्वीकार्य संकल्प पर काम करने के लिए सहमत

Ankit Gupta

हरियाणा: जनता के एजेंडा पर काम करने वाली पार्टी ही चखती है जीत का स्वाद: धनखड़

Ankit Gupta

दिल्ली नगर निगम के सदन में हुआ मेयर चुनाव के दिन के बाद का हंगामा नहीं थम रहा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News