मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

दुनिया को अलविदा कह गए बप्पी लहरी

 

 

 

मुंबई। मशहूर संगीतकार और सिंगर बप्पी लहरी आज दुनिया को अलविदा कह गए. मुंही के जुहू में क्रिटी केयर अस्पताल में उनका निधन हुआ. बप्पी लहरी की उम्र 69 साल थी. पिछले साल कोविड-19 संक्रमण के बाद से बप्पी लहरी बीमार चल रहे थे.
अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नमजोशी ने कहा, वह करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गयी थी. लेकिन उनकी सेहत मंगलवार को बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को घर बुलाया. उन्हें अस्पताल लाया गया. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें थी. उनकी देर रात ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण मौत हो गई.
1985 में फिल्म ‘शराबी’ के लिए जीता फिल्मफेयर अवॉर्ड
बप्पी दा ने अपने अलग किस्म का जॉनर पैदा किया. 70-80 के दशक में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों का संगीत दिया. चलते-चलते, डिस्को डांसर और शराबी के लिए उनका म्यूजिक बहुत पसंद किया गया. बप्पी दा को भारत में डिस्को संगीत का प्रणेता माना जाता है. 80 और 90 के दशक में उनकी धुनों पर पूरा देश डिस्को पर झूमा. 1985 में फिल्म ‘शराबी’ के लिए बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था. बॉलीवुड में उनका आखिरी गाना 2020 में आई फिल्म ‘बागी’ का ‘भंकस’ था.

Related posts

मुख्यमंत्री से मिले राजेंद्र अग्रवाल,खेल विश्वविद्यालय व हवाई अड्डे के संबंध में की वार्ता।

Mrtdarpan@gmail.com

वैश्विक नेताओं ने दी भारत की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई

Ankit Gupta

पत्रकारों ने भाजपा जिलाध्यक्ष को सौपा ज्ञापन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News