मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शत प्रतिशत मतदान के लिए आगे आएं महिलाएंः मंडलायुक्त

– मेरठ क्लब ने किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

 

मेरठ। रक्षापुरम स्थित मेरठ क्लब द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंडलायुक्त/ मेरठ क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह तथा जिलाधिकारी/मेरठ क्लब के उपाध्यक्ष  के बालाजी ने मतदाताओं को जागरूक किया।
कार्यक्रम की शुरुआत में मेरठ क्लब के विशेष सचिव योगेश मोहनजी गुप्ता ने मंडलायुक्त व जिला अधिकारी का स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी के बालाजी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहरी मतदाताओं का जागरूक होना आवश्यक बताया। मेरठ क्लब के उपाध्यक्ष ने कहा कि मेरठ जागरूक लोगों का शहर है और शहरवासियों को स्वयं मतदान करने के लिये भी जागरूकता दिखानी होगी। हम सब व्यक्ति यदि तीन लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें तो मतदान प्रतिशत स्वयं ही बढ़ जाएगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने कहा की शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत अधिक होता है। शहरी मतदाताओं को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आगे आना चाहिए। मंडलायुक्त ने महिलाओं से कहा कि परिवार का पालन करने वाली महिलाएं देश व राज्य के हित में परिवार को मतदान स्थल तक लेकर आयें। महिलाएं स्वयं भी मतदान करें और अपने परिवार को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। मेरठ क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी भी है कि हम सही व्यक्ति का चयन कर उसे सत्ता आसीन करें।
मेरठ क्लब के विशेष सचिव योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा कि देश व राज्य के विकास के लिए सही सरकार और सही सरकार के लिए मतदान करना आवश्यक है। यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी भी है कि हम सही व्यक्ति का चयन कर उसे सत्ता आसीन करें।
कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुतियां देने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। मेरठ क्लब, रोटरी क्लब के पदाधिकारियों सहित काफी संख्या में गणमान्य व्यक्ति परिवार सहित मौजूद रहे। सभी ने मतदान करने और मतदान के लिए औरों को प्रेरित करने का संकल्प लिया।

Related posts

पीड़ित की समस्याओं का समाधान तत्काल करे अधिकारी :- पं० सुनील भराला

दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर मेरठ में टनलिंग का कार्य पूर्ण

Ankit Gupta

मेरठ कोरोना अपडेट

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News