मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आज भी तेज बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट,पश्चिमी उप्र और एनसीआर में मौसम खरा

मेरठ। आज मौसम की बेरूखी और बूंदाबांदी के बीच टीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन किया जा रहा है। मेरठ सहित आसपास के जिलों में बारिश के बावजूद भी अभ्यर्थी अपने परीक्षा सेंटरों पर पहुंचे। कुछ तो रात में ही मेरठ पहुंच गए थे।
आज हो रही बारिश पर टीईटी अभ्यर्थियों का उत्साह भारी पड़ गया। मौसम की खराबी के बावजूद भी अभ्यर्थी अपने परीक्षा सेंटर कई घंटे पहले पहुंच गए। रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा का अभ्यर्थियों ने लाभ उठाया। सेंटरों पर पुलिस व्यवस्था भी काफी दुरूस्त दिखी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) आज रविवार को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध प्रशासन और सेंटर प्रबंधकों ने किए हैं। बता दे कि गत 28 नवंबर को होने की वाली परीक्षा प्रश्नपत्र आउट हो जाने के कारण रद कर दी गई थी। उसके बाद इसकी तिथि आज यानी 23 जनवरी निर्धारित की गई थी। यूपी टीईटी की परीक्षा नकलविहीन संपन्न कराना शासन-प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में मेरठ में इस बार जिले में 46,548 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा दो पालियों में हो रही है। पहली पाली में प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं जबकि दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सुबह की पाली में 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। और दूसरी पाली के लिए 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) ने सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों को दिए हैं। परीक्षार्थियों को भी कोविड गाइड का पालन करना होगा। इसी गाइड लाइन के लहत परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर काफी देर पहले पहुंच गए। इसी के साथ प्रवेश पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार परीक्षार्थी ने परीक्षा कक्ष में प्रवेश किया। आज परीक्षा की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे प्रारंभ हुई। यह परीक्षा दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 से 5:00 बजे तक होगी। अभ्यर्थी के लिए यूपी परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध है। इसके लिए परीक्षार्थियों को डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र की एक प्रति बस परिचालक को उपलब्ध करानी होगी।

Related posts

मेरठ कोरोना अपडेट

दलित समाज को अफसर सम्मान नहीं देते हैं – दिनेश खटीक

Ankit Gupta

भाजपा पश्चिम क्षेत्र की कार्यकारिणी घोषित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News