मेरठ दर्पण
Breaking News
मुजफ्फरनगर स्वास्थ्य

मुजफ्फरनगर में आज मिले 107 कोरोना मरीज, 783 हुई एक्टिव केसों की संख्या, पढें पूरी अपडेट

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है। गुरूवार को जिला प्रशासन शासन द्वारा जारी की गयी कोरोना संक्रमण अपडेट के अनुसार मुजफ्फरनगर जनपद में गुरुवार को 107 नये कोरोना संक्रमित मामले सामने आये हैं। वहीं 64 कोरोना मरीजों को उपचार के बाद कोविड हॉस्पिटल और होम आइसोलेशन की पाबंदी से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन नये आंकडों के साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर में अब कोरोना एक्टिव केस की संख्या 783 हो गयी है। मुजफ्फरनगर में अब तक कोरोना संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के अनुसार 31 लोगों की मौत हुई है। इनमें एक मौत दवा कारोबारी की भी शामिल है, जो कि बुधवार को नोएडा के एक निजी अस्पताल में हुई है।
जनपद के स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को 212 सेंपल्स की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें कोरोना के 107 नये मरीजों की पुष्टि हुई। इनमें 93 रेपिट एंटीजन टेस्ट, 10 प्राईवेट लैब, चार ट्रूनेट टेस्ट द्वारा पॉजिटिव पाये गये है। गुरुवार को जो लोग पॉजिटिव पाये गये, उनमें गांधी कॉलोनी, सूरज विहार, आदर्श कॉलोनी, साउथ सिविल लाइन, मानसरोवर कॉलोनी, अग्रसेन विहार, मल्हूपुरा, जाट कॉलोनी, रामपुरम, हरि वृंदावन, भटोडा, सिविल लाइन, एटूजेड कॉलोनी, नई मंडी, एलआईसी आफिस, कम्बल वाला बाग, डीएमएच से एक-एक, मुजफ्फरनगर शहर से दो, आबकारी मोहल्ला से दो, गंगारामपुरा से चार, आदर्श कॉलोनी से दो, आर्यपुरी से दो, पटेल नगर से दो, रामपुरी से पांच, भोपा रोड नई मंडी से दो, हनुमान चौक से तीन, जिला जेल से पांच, एआरटीओ कार्यलय से छह मरीज शामिल है।
एआरटीओ कार्यालय में कोरोना वायरस का संक्रमण अपनी जोरदार एंट्री दर्ज करा रहा है। एआरटीओ प्रशासन/प्रवर्तन विनीत कुमार मिश्रा के पाजिटिव मिलने के बाद गुरुवार यहां पर जांच के दौरान कार्यालय के आरआई सहित छह लोग पाजिटिव पाये गये हैं। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 23 अधिकारियों व कर्मचारियों के कोविड सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाये हैं। अभी और भी पाजिटिव मिलने की संभावना से एआरटीओ कार्यालय में हड़कम्प मचा हुआ है। बता दें कि बीते दिन एआरटीओ प्रशासन विनीत मिश्रा के कारोना संक्रमित पाये जाने के बाद कार्यालय को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। इसके साथ ही आरटीओ सहारनपुर ने कार्यालय के सभी अफसरों और कर्मचारियों को अपनी कोविड -19 की जांच कराकर तीन दिन में रिपोर्ट प्रेषित करने का आदेश दिया था। इसी के चलते स्वास्थ्य विऽाग की ओर से आज एआरटीओ कार्यालय पर टीम भेजकर कोविड-19 जांच शिविर लगाया गया। इस शिविर में एआरटीओ कार्यालय के आरआई, लिपिक और अन्य स्टाफ के साथ ही अफसरों के चालकों व ट्रांसपोर्टरों ने भी पहुंचकर अपनी कोविड जांच करायी। यहां पर कुल 23 लोगों की जांच की गयी। टीम द्वारा की गयी रैपिड एंटीजन टेस्ट में कार्यालय के आरआई अनुराग कुमार वर्मा और डाटा बेस एंट्री आपरेटर विजय गोयल सहित तीन लिपिक व एक चपरासी पाजिटिव मिले हैं।
वहीं गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से कलक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर चल रहे कोविड जांच सेंटर में दोपहर 12 बजे तक 9 लोगों ने अपना कोविड टेस्ट कराया था। यहां पर इनमें से 2 लोग पॉजिटिव पाये गये है। इस सेंटर पर इन दो कोरोना संक्रमित मामलों में एक डीएम कार्यालय पर कार्यरत कर्मचारी बताया गया है तो दूसरा शहर के मौहल्ला गऊशाला निवासी व्यक्ति है।

Related posts

तुलसी काढ़ा’ करेगा कमाल,बनाने और उपयोग में लेने की देखे विधि

बुरी खबर: यूपी में पुरुषों को ज्यादा शिकार बना रहा कोरोना, जानकर होंगे हैरान

कोरोना से हुआ मेरठ में मौत का तांडव

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News