मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोडल अधिकारी ने की अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों से फोन पर वार्ता

 

नोडल अधिकारी ने किया कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नोडल अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज जाकर किया ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

 

मेरठ- प्रदेश के राहत आयुक्त व जनपद के नोडल अधिकारी  रणवीर प्रसाद जी ने आज कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर को एक जगह करने के निर्देश दिए ताकि सतत निगरानी की जा सके द्य उन्होंने अनट्रेक्ड पेशेंट्स को आर आर टी( रैपिड रिस्पांस टीम) टीम व अन्य माध्यमों से ट्रैक करने के लिए करने के निर्देश दिएद्यनोडल अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज जाकर वहां ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन के कार्यों को देखा।

नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने आज कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमान्ड एंड कंट्रोल सेंटर (आई सी सी सी) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहां की जितने मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं उनमें से कितने क्रिटिकल हैं ,कितने वेंटिलेटर पर हैं व कितने ऑक्सीजन पर हैं इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को होनी चाहिए।
उन्होंने अस्पतालों में भर्ती कुछ मरीजों से फोन पर वार्ता की तथा उनका हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों व तीमारदारों से कहा कि उन्हें शासन ने भेजा है अगर कोई दिक्कत व परेशानी है तो बताएं। इस पर मरीजों व उनके तीमारदारों ने बताया कि अस्पताल में कोई परेशानी नहीं है अच्छा इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

नोडल अधिकारी ने कंट्रोल रूम के प्रभारियों को निर्देशित किया कि बच्चों व 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की अलग-अलग सूची बनाई जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि भर्ती बच्चों का अस्पतालों से फीडबैक लिया जाएद्य उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों का सही प्रकार से सैनिटाइजेशन हो यह सुनिश्चित कराए। नोडल अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीजों से निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज करें ,यह सुनिश्चित किया जाएद्य

लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने वहां बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेनर को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए कहा साथ ही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को भी नियमित रूप से विजिट करने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन के कार्यों को देखा।

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीपी शर्मा ने बताया कि आज होम आइसोलेशन में 3192 व्यक्ति है तथा 31 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं सभी से बराबर संपर्क किया जा रहा है।

इस अवसर पर सीडीओ एस चोधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, डॉक्टर सुधीर, डॉक्टर वी पी शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Related posts

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी सिवालखास मंडल की बैठक आयोजित

सीसीएसयू ने 24 नए कॉलेजों को प्रदान की संबद्ध

कमिश्नर व जिलाधिकारी ने किया आरआरटीएस साईट का दौरा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News