मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठविशेष

प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर बेरोजगार बना रोजगार देने वाला

 

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम ने बदला बेरोजगार का जीवन, खुषहाल जिन्दगी व सुनहरा भविष्य

अपने उत्पादों को देश व विदेश में देश व विदेश में विक्रय कर प्रगति पथ पर अग्रसर सरकार की योजना का लाभार्थी

मेरठ नीरज त्यागी बेरोजगारी से परेशान थे उन्हें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के बारे में मालूम चला और उन्होने जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र में संपर्क किया। उनको योजनान्तर्गत रू 8.00 लाख का ऋण आसान किष्तो पर दिया गया। जिसमें उन्हें रू 1.20 हजार अनुदान स्वरूप प्रदेष सरकार द्वारा दिये गये। पैसे का सदुपयोग करते हुये इन्होनेे रेजिन की मूर्ति बनाने का कार्य कैलाषपुरी में शुरू किया। जिसमें इन्हें अपेक्षा अनुरूप सफलता मिली और इन्होने 10 हस्तषिल्पियों को भी अपने उपक्रम में रोजगार उपलब्ध कराया जिससे वह भी अपने परिवार का भरण पोषण कर पा रहे है।
डीआईसी मैनेजर दिनेश आर्य ने बताया कि नीरज त्यागी अपने उपक्रम में बनायी गयी मूर्ति का न सिर्फ प्रदेश विदेशों में भी  विभिन्न जनपदों में बिक्री करते है बल्कि देश व  के उत्पाद की बडी मांग है। उन्होने बताया कि देश के राजस्थान,पंजाब, महाराष्ट्र आदि प्रदेषो में व कनाडा, अमेरिका व यूएई आदि देषो में भी अपने उत्पादों की बिक्री करते है। उन्होने बताया कि विभाग में अन्य योजनाएं भी संचालित है बेरोजगार व उद्यम लगाने के इच्छुक व्यक्ति विभाग में संपर्क कर लाभ ले सकते है व अपना व अपने परिवार का आर्थिक व सामाजिक विकास कर सकते है।

Related posts

मेरठ में सड़क पर दौड़ी बर्निंग कार

श्रीलंका बिजली दरों में 264% की भारी वृद्धि करेगा, 9 वर्षों में पहली बार

Ankit Gupta

स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय मेरठ के रजिस्ट्रार प्रशासन विवेक कुमार बाफ़र  की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से उनके आवास पर भेंट हुई। 

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News