मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

सीएम ने देवबंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्‍यास

 

 

 

 

सहारनपुर- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज देवबंद पहुंचे। मुख्यमंत्री ने एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्‍यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने छात्र और छात्राओं को टैबलेट और मोबाइल फोन दिए। आतंकवाद को नष्‍ट करने के लिए तैयार होगी कमांडो फोर्स। फायर स्‍टेशन का भी लोकार्पण किया। अपने संबोधन सीएम योगी ने कहा कि युवा देश की ऊर्जा हैं। पहले युवा ऊर्जा के सामने पहचान का संकट था। अब कोरोना में भी युवा आनलाइन पढ़ाई और परीक्षा दे रहे हैं।
गिरगिट की बदल रहे रंग
इसके आगे मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे और आतंकवादी भी गिरगिट की रंग तरह बदलते थे। ऐसे ही सपा के बबुआ भी बोल रहे हैं कि उनकी सरकार आती तो राम मंदिर बनवा देते। उन्‍हें सपने भी बहुत आ रहे थे। सत्‍ता में थे तब जवाहरबाग व मुजफ्फरनगर में दंगा करवा रहे थे। कार सेवकों पर गोली चलवा रहे थे। अब कम से कम माफी मांग लो। इन्‍हें देखकर गिरगिट भी शरमा जाएगा।

हमारी सरकार में नहीं हुआ कोई दंगा
जब सत्‍ता मिली थी तो इन्‍होंने पूरे प्रदेश को बेगाना बना दिया था। जब से हमारी सरकार आई है प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। दंगाई भी सहम गए हैं। गरीबों की संपत्ति कब्‍जाने वाले भी समझ गए हैं कि सरकार का बुलडोजर उनके लिए खड़ा है। लड़कियों के लिए खतरा बनने वालों को पता है कि उनका क्‍या हाल होगा। जो लोग कैराना का पलायन कराते थे वह आज सब्‍जी बेचने को मजबूर हैं। पहले अपराध नियंत्रण पर चर्चा ही नहीं होती है। अभी मैं कुछ दिन पहले गृह मंत्री के साथ आया था तो मां शाकभ्‍भरी विवि की वर्षों की लंबित मांग को पूरा किया।
सहारनपुर भी मेरे भी अहम
मेरे लिए जितना लखनऊ उतना ही सहारनपुर। पहले की सरकारें आतंकियों से मुकदमा वापस लेती थी हम आतंकवादियों को ठोंकने ने लिए एटीएस सेंटर बना रहे हैं। इस सेंटर में 56 कमांडो हमेशा आतंकियों का काम तमाम करने के लिए तैयार रहेंगे। विवि पहले भी बन सकता था, लेकिन पिछली सरकारों ने पहल नहीं की। सहारनपुर का मेडिकल कालेज जो कांशीराम के नाम पर था पिछली सरकार ने उसका नाम ही बदल दिया। डबल इंजन की सरकार डबल डोज का काम करती है। आज जो पैसा गरीबों के मकान बनाने, एटीएस सेंटर बनाने, विवि में खर्च हो रहा है, पहले कहां जाता था। अब हमें दीवार तोड़कर गड्डियां निकालनी पड़ रही हैं।
माफिया पर कार्रवाई पर उन्‍हें होती है पीड़ा
उनकी पीड़ा तो माफिया के साथ है। जब माफिया पर कार्रवाई होती है तब इनको पीड़ा होती है। राम मंदिर का निर्माण होता है, कांवड़ चलती है तब इनको पीड़ा होती है। हमने जो कहा वह करके दिखा दिया। हमने विकास के साथ ही सुरक्षा को भी आगे बढ़ाया। जो राम भक्‍त पर गोलियां चलवाते थे क्‍या वह राम मंदिर बनवाते। जब बेटियों के साथ छेड़छाड़ होती थी तब बोलते थे लड़कों से गलती हो जाती है। अब गलती नहीं होती। बिना भेदभाव के सबको सुरक्षा दी जा रही है। जय श्रीराम के साथ सीएम योगी का संबोधन समाप्‍त हुआ।

Related posts

यूपी में फिर बढ़ाया गया लॉक डाउन

सीबीआई ने अपने हाथों में ली हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच

निजी चिकित्सालयों में कोविड़ उपचार हेतु शासन ने दरें की निर्धारित-जिलाधिकारी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News