मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठशिक्षा

ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह बने सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति

मेरठ। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के पांचवें कुलपति के रूप में ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने चार्ज संभाल लिया है। पूर्व कुलपति डा.एन.के आहूजा के सेवानिवृत्त होने के बाद मंगलवार सुबह ब्रिगेडियर डा.वी.पी सिंह ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव डी.के. सक्सैना की उपस्थिति में चार्ज लिया। ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने एल.एल.आर.एम. मेडिकल कॉलेज, मेरठ से एम.बी.बी.एस किया एवं एमडी की उपाधि सेना में सेवा काल के दौरान पूरी की और 33 साल प्रतिष्ठित सेना की सेवा करने के बाद वह 2010 में सेना से ब्रिगेडियर के रूप में सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने अपनी पीएचडी पुणे विश्वविद्यालय से एनेस्थिसियोलॉजी में पूर्ण की एवं देश विदेश की अनुक्रमित पत्रिकाओं में 40 से अधिक उनके शोध पत्र प्रकाशित हुए है। नये कुलपति का चार्ज लेने के बाद उन्होंने कहा कि अनुसंधान के साथ शिक्षा को सुगम बनाना एवं विद्यार्थियों के हित में कार्य करना उनकी प्राथमिकता रहेंगी। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा प्रणाली के माध्यम से शैक्षिक कार्यों को प्रोत्साहन दिया जाएगा साथ ही विद्यार्थियों में कौशल विकास को बढ़ाने पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

सुभारती विश्वविद्यालय के संस्थापक डा. अतुल कृष्ण बौद्ध ने नवागंतुक कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह का सुभारती विश्वविद्यालय परिवार की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि यह बड़े गौरव की बात है कि डा.वी.पी. सिंह ने सेना में ब्रिगेडियर रहते हुए देश की लम्बे अरसे तक सेवा की है और अब सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में उन्होंने कार्यभार संभाल कर शिक्षा के क्षेत्र में देश को सशक्त बनाने का दायित्व संभाला है। उन्होंने कुलपति डा.वी.पी सिंह को सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि कुलपति विश्वविद्यालय का कमांडर होता है और सौभाग्यवश डा.वी.पी.सिंह सेना में बतौर ब्रिगेडियर रहकर देश की सेवा करके आए है और सुभारती विश्वविद्यालय को राष्ट्रीयता की भावना से प्रेरित कुलपति मिला है जो सभी के लिये हर्ष का विषय है।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज ने भी नये कुलपति डा.वी.पी सिंह को चार्ज लेने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता की भावना को सुभारती विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों के मन में रोपित कर रहा है, ताकि देशभक्ति से युक्त युवा पीढी़ का निमार्ण हो सके और नये कुलपति डा.वी.पी. सिंह भी सेना की पृष्ठभूमि से विस्तृत संबंध रखते है, तो सभी को सकारात्मक आशा है कि नवागंतुक कुलपति के नेतृत्व में सुभारती विश्वविद्यालय के छात्र शिक्षा ग्रहण करके अपनी योग्यता से देशहित में कार्य करेंगे।

Related posts

अस्पताल की ओपीडी में आने वाला हर तीसरा व्यक्ति वायरल से पीड़ित, चिकित्सकों की सलाह हल्के में न ले बीमारी

मेरठ पुलिस ने बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया 

Mrtdarpan@gmail.com

क्यूआर कोड की मदद से डोर टू डोर होगा कूड़ा कलेक्शन

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News