मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सुभारती विश्वविद्यालय के महारोज़गार मेले में नौकरियां पाकर खिल उठे विद्यार्थियों के चहरे

 

मेरठ- स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलिज के प्रांगण में आयोजित हुए महारोज़गार मेले में देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियों में नौकरियां पाकर विद्यार्थी खुशी से झूम उठें।

महारोज़गार मेले का शुभारंभ विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति ब्रिगेडियर डा. वी.पी.सिंह ने विशिष्ठ अतिथि विख्यात कवि डा. ईश्वर चन्द गम्भीर, इंजीनियरिंग कॉलिज के प्रधानाचार्य डा. मनोज कपिल, आईएमसी कम्पनी के कॉर्पोरेट सेल्स हेड हरिताभ पांडे, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सैल के निदेशक अमित कुमार वर्मा, मेला प्रभारी डा. विवेक कुमार के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया।

सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के थापलियाल ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि महारोज़गार मेले के माध्यम से विद्यार्थियों की योग्यता को सम्मान मिलेगा और सभी विद्यार्थी रोज़गार से लाभान्वित होंगे।

प्रति कुलाधिपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि विश्वविद्यालय में देश विदेश की मल्टी नेशनल कम्पनियां छात्र छात्राओं को रोज़गार हेतु चयन करने आई है। उन्होंने सभी कम्पनियों का सुभारती विश्वविद्यालय में स्वागत करते हुए कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है एवं बड़े स्तर पर इस प्रकार के कोर्स संचालित किये जा रहे है जिनमें तुरन्त रोज़गार मिल सकें। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय का मूल उद्देश्य यही है कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ संस्कार देकर उनमें राष्ट्रीय सेवा का भाव जाग्रत किया जाएं और सभी विद्यार्थी अपनी योग्यता को देशहित में लगाकर मॉ भारती की सेवा करें।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं देते हुए कहा कि चयन होने वाले विद्यार्थी अपनी योग्यता से देशहित में कार्य करें। उन्होंने कहा कि रोज़गार मेला विद्यार्थियों को अपनी दक्षता दिखाने का स्वर्णिम अवसर प्रदान कर रहा है और ये बड़े हर्ष की बात है कि देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विद्यार्थियों का चयन करने आई हैं। उन्होंने बताया कि रोज़गार मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान कराना है ताकि कोर्स पूर्ण करने के साथ ही विद्यार्थी रोज़गार प्राप्त कर सकें। उन्होंने विशेष कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को सुभारती विश्वविद्यालय अपने प्रयासों से आत्मसात करने हेतु प्रतिबद्ध है।

आईएमसी कम्पनी के कॉर्पोरेट सेल्स हेड हरिताभ पांडे ने बताया कि महारोज़गार मेले में देश विदेश की विभिन्न कम्पनियों ने बड़ी संख्या में आए विद्यार्थियों का चयन किया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का मेले के प्रति आकर्षण व उत्साह को देखते हुए जल्द ही सभी कम्पनियों ने मेले का दूसरा चरण भी आयोजित करने पर विश्वविद्यालय प्रबन्धन से आग्रह किया हैं। उन्होंने बताया कि महारोजगार मेले में आईएमसी, एआईजी, एयटेल, वोडाफोन, आईडिया, डिक्सन, सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स, बायजूस, एक्सिस बैंक, आईडीएफसी, मोंटाज आदि कम्पनियां ने विद्यार्थियों का चयन किया है।

ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सैल के निदेशक अमित कुमार वर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय का यही प्रयास है कि विद्यार्थियों की इंडस्ट्री ट्रेनिंग के माध्यम से उनका ज्ञान वर्धन किया जाए और देश विदेश की कम्पनियों में विद्यार्थियों को रोज़गार से लाभान्वित किया जाए।

मेला प्रभारी डा. विवेक कुमार ने बताया महारोज़गार मेले में कम्पनियां के एचआर ने सुभारती विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के कौशल विकास गुण एवं शैक्षिणक योग्यता से प्रभावित होकर उन्हें नियुक्ति देकर सम्मानित किया।

इस अवसर आईएमसी कम्पनी के कॉर्पोरेट सेल्स हेड हरिताभ पांडे, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सैल के निदेशक अमित कुमार वर्मा, इंजीनियरिंग कॉलिज के प्रधानाचार्य डा. मनोज कपिल, मेला प्रभारी डा. विवेक कुमार, अभिषेक तिवारी, मीडिया प्रभारी अनम शेरवानी, कुलदीप नारायण, डा. मुकेश रूहेला आदि उपस्थित रहे।

Related posts

भारतीय रेडक्रास सोसायटी मेरठ के चुनाव कराने की मांग

पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्षी व सुचितापूर्ण ढ़ग से संपन्न कराया जायेगा-जिलाधिकारी

संवाद फाउंडेशन के संकल्प अन्न सेवा का 12वा सप्ताह

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News