मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

खेल वि0वि0 के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रदेश के 15 हजार खिलाडी भी करेंगे प्रतिभाग-जिलाधिकारी

प्रधानमंत्री के खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत अधिकारियों ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, बैठक कर दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

 

 प्रधानमंत्री  25 राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियो से करेंगे संवाद-जिलाधिकारी

मेरठ – प्रधानमंत्री के आगामी 2 जनवरी 2022 को जनपद में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत आज आयुक्त, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो ने कार्यक्रम स्थल का दौरा कर वहां की जा रही व्यवस्थाओ को देखा। उन्होने सलावा झाल पुलिस चैकी कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। आयुक्त ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जनपदो से करीब 15 हजार खिलाडी भी प्रतिभाग करेंगे।

आयुक्त  सुरेंद्र सिंह ने कहा कि यह एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम है इसलिए सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से करें। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। आयुक्त ने कहा कि खेल वि0वि0 के शिलान्यास के कार्यक्रम का भव्य आयोजन कराया जायेगा।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन अवॉर्डी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे। उन्होने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के कुछ स्टॉल, अन्य स्टॉल होंगे तथा खेल वि0वि0 का माॅडल भी प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे।

जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि कार्यक्रम के लिए विभिन्न जनपदों से खिलाड़ी मेरठ में आएंगे जिनके ठहरने की व्यवस्था जनपद मेरठ व अन्य समीपवर्ती जनपदों में कराई जाएगी। उन्होने बताया कि हैलीपैड व पार्किंग की व्यवस्था भी करायी जा रही है। उन्होने बताया कि मेजर ध्यान चंद्र खेल विश्वविद्यालय मेरठ ग्राम सलावा में बनाया जाएगा। जिसका कुल क्षेत्रफल 36.9813 हेक्टेयर है। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग है। उन्होने अधिकारियों से कहा कि वह कार्यक्रम स्थल व आसपास के पूरे क्षेत्र को सैनेटाईज भी कराये।

सलावा झाल पुलिस चैकी में आयोजित बैठक में अधिकारियों ने हैलीपैड, पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, रूट, भोजन व्यवस्था, ठहरने की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था, स्वास्थ्य की व्यवस्था सहित विभिन्न बिन्दुओ पर विचार-विमर्श किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

इस अवसर पर एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चैधरी, उप जिलाधिकारी सरधना सूरज पटेल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

सुनील भराला ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना का किया शुभारंभ,700 परिवारों को वितरित किए खाद्यान्न पदार्थ

Mrtdarpan@gmail.com

“आओ मिलकर मुस्कुराए गरीबों की झोपड़ियों में फिर से उजाला लाएं”- आयुष- पीयूष गोयल

हम कोरोना को खत्म करके ही दम लेगें- डॉ0 सुधीर गिरि, चैयरमेन, वेंक्टेश्वरा समूह

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News