मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मेरठ कोरोना के 4 नए मामले, यात्रा करने वाले मां-बेटे व स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव

 

 

मेरठ में कोरोना के 4 नए मामले सामने आने के साथ ही ओमिक्रॉन का खतरा बहुत बढ़ गया है। ओमिक्रॉन पॉजिटिव व्यक्ति के साथ जहाज में यात्रा करने वाले मां-बेटे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं, सेंट मेरीज एकेडमी में छठी कक्षा का एक छात्र भी कोरोना पॉजिटिव आया है। मेरठ में रविवार को कोरोना के 4 नए मामले मिले हैं। इसमें स्वीडन से लौटी एक मां, दुबई से लौटा एक युवक अपने बेटे और एक स्कूली छात्र के साथ शामिल है। उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। सभी सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। 3410 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

ओमिक्रॉन पीड़ित के साथ यात्रा कर दौराला लौटे मां और बेटा
रविवार को मिले 4 कोरोना मरीजों में दौराला निवासी मां-बेटा भी शामिल हैं। ये मां-बेटे 17 दिसंबर को स्वीडन से यात्रा कर मेरठ लौटे थे। बताया जा रहा है कि जिस विमान में मां-बेटा सफर कर रहे थे, उसके सह-यात्री ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिंतित हैं कि कहीं यह परिवार ओमाइक्रोन संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में तो नहीं आया है। ओमिक्रॉन को लेकर घरवाले भी घबराए हुए हैं। इसके अलावा दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। युवक दुबई में पढ़ता है और मेरठ स्थित अपने घर आ गया है।

छठी कक्षा का छात्र कोरोना पॉजिटिव
इन तीन मामलों के अलावा सेंट मैरी स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र में कोरोना पाया गया है। उसकी उम्र करीब 12 साल है। यह बच्चा कैसे संक्रमित हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। बच्चे का इलाज घर पर ही किया जा रहा है ताकि संक्रमण न फैले। स्वास्थ्य विभाग की बाकी टीम सोमवार को स्कूल में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करेगी।

दुकानों में बिना मास्क के नहीं मिलेगा सामान
मेरठ पुलिस, प्रशासन ने व्यापारियों, व्यापारियों से बिना मास्क के मास्क नहीं देने की अपील की है। रविवार को पुलिस ने माइक से ऐलान किया और लोगों को मास्क लगाने का संदेश दिया. भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है। संस्थानों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर भी सैंपलिंग की जा रही है। विदेश से यात्रा कर मेरठ लौटने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। हाल ही में विदेश से यात्रा कर मेरठ लौटे कुछ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, उनकी रिपोर्ट भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजी गई है।

Related posts

शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक दिवसीय वेबीनार

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने स्टेशन का किया दौरा

” बेहतर पर्यावरण, बेहतर कल”

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News