मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आयुक्त ने किया कलेक्ट्रेट मेरठ का निरीक्षण, कर्मचारियों का बढ़ाया मनोबल

आयुक्त ने कोविड 19 अहेतुक सहायता आवेदन पत्र प्राप्ति सैल का निरीक्षण कर जानी आवेदन की स्थिति

 

मेरठ – आयुक्त मेरठ मंडल  सुरेन्द्र सिंह ने आज कलेक्ट्रेट मेरठ का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम उनको कलेक्ट्रेट आगमन पर गार्ड आफ ओनर दिया गया। आयुक्त ने विभिन्न मदो में आरसी के सापेक्ष कम वसूली होने पर वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होने हाॅल में केबिन व्यवस्था अपनाकर कार्यालय को स्मार्ट कार्यालय बनाकर कार्य करने के लिए कहा। उन्होने राजस्व अभिलेखागार में वैक्यूम क्लीनर की व्यवस्था करने, साफ-सफाई को और दुरूस्त करने तथा पत्रावलियो के विनिष्टिकरण की लंबित पत्रावलियों का निस्तारण करने के लिए कहा।

आयुक्त सुरेन्द्र सिंह ने कलेक्ट्रेट के निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट के कोर्ट व अभिलेख कक्ष का निरीक्षण किया। आयुक्त ने कलेक्टेªट के निरीक्षण के दौरान राजस्व अभिलेखागार में पत्रावलियों व अभिलेखागार की साफ-सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर की व्यवस्था करने के लिए कहा। उन्होने कहा कि पत्रावलियो के विनिष्टिकरण की लंबित पत्रावलियों का प्राथमिकता पर निस्तारण कराया जाये।

आयुक्त ने अविवादित व विवादित वरासतो से संबंधित पत्रावलियो का निरीक्षण किया। उन्होने संयुक्त कार्यालय (इंग्लिश आफिस) के निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों व कर्मचारियो की एसीपी समय से लगाने के निर्देश दिये तथा निर्देशित किया कि सेवानिवृत्त हुये अधिकारियों व कर्मचारियों के लंबित देय भुगतानो का समय से व प्राथमिकता पर भुगतान कराया जाये।

आयुक्त ने ई-गर्वेनेन्स सैल/खनन अनुभाग वाले हाॅल नंबर 7 में केबिन लगवाकर कार्यालय को स्मार्ट कार्यालय बनाकर कार्य करने के लिए कहा। उन्होने कोविड 19 अहेतुक सहायता आवेदन पत्र प्राप्ति सैल का निरीक्षण किया। संबंधित पटल सहायक ने बताया कि 893 आवेदन पत्र अभी तक दिये गये है जिसके सापेक्ष 637 आवेदको द्वारा भरकर जमा किये गये है।

आयुक्त ने संग्रह अनुभाग, नजारत, शस्त्र अनुभाग, भूलेख आदि अनुभागो व कार्यालयो का निरीक्षण किया। उन्होने नगर पालिका व नगर पंचायतो के कार्यों का भी निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान प्रत्येक पत्रावली का गहनता से निरीक्षण किया तथा संबंधित कर्मचारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये व उनका मनोबल बढ़ाया।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान जो भी निर्देश दिये गये है उसका सभी अधिकारी व कर्मचारी सअक्षर अनुपालन सुनिश्चित कराये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अमित भट्ट, जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चन्दोला सहित अन्य अधिकारी व कलेक्ट्रेट कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

गंगनगर में कूदी महिला को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने लगाई छंलाग, एसएसपी से मिला इनाम

वेंक्टेश्वरा में चल रहे दो दिवसीय खेल महोत्सव ’’स्पर्धा-2021’’ का शानदार समापन

जिलाधिकारी ने आईटीआई साकेत में किया आक्सीजन कंस्ट्रेटेर बनाने के कार्यों का निरीक्षण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News