मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

 

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की स्वच्छता एक्शन कमेटी तथा राष्ट्रीय सेवा योजना एवं आरएएफ 108 बटालियन के संयुक्त तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आरएएफ 108 बटालियन के परेड ग्राउंड में सुभारती विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डा. विजय वधावन, सुभारती स्कूल ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज के सलाहकार डा. हिरो हितो, कम्युनिटी मेडिसन विभागाध्यक्ष डा. राहुल बंसल, राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक एवं कला व समाज विज्ञान संकाय के डीन डा. नीरज कर्ण सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में शहीद सैनिक मरणोपरांत र्कीति चक्र से सम्मानित विनोद कुमार की धर्मपत्नी श्रीमति नीतु को सम्मानित किया गया।

प्रति कुलपति डा. विजय वधावन ने कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई दी। उन्होंने एड्स के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि पूरे विश्व में एड्स की रोकथाम हेतु दिनांक 01 दिसम्बर में विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से विश्व एड्स दिवस पर अपने विद्यार्थियों सहित जनमानस में जागरूकता का प्रचार प्रसार करता है।

सुभारती स्कूल ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज के सलाहकार डा. हिरो हितो ने कहा कि आज का दिन हमें यह प्रेरणा देता है कि समाज में सभी लोगो के बीच एड्स की जागरूकता का प्रचार करना चाहिए। उन्होंने आरएएफ 108 बटालियन को कार्यक्रम के आयोजन की बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।

कम्युनिटी मेडिसन विभागाध्यक्ष डा. राहुल बंसल ने कहा कि जानकारी ही एड्स का बचाव है। उन्होंने कहा कि सुभारती द्वारा समय समय पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता एवं चिकित्सा शिविर के माध्यम से लोगो को एड्स से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

कला व समाज विज्ञान संकाय के डीन डा. नीरज कर्ण सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के द्वारा राष्ट्रहित की भावना से जन जागरूकता के कार्य किये जा रहे है। उन्होंने आरएएफ 108 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर राजेन्द्र प्रसार को भव्य कार्यक्रम के आयोजन की बधाई दी। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को देशहित में कार्य करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के ईश्वर चन्द्र विद्यासागर श्रमिक कल्याण केन्द्र के बच्चों ने देशभक्ति से परिपूर्ण प्रस्तुति देकर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया।
इस अवसर पर डा. मनोज त्रिपाठी, डा. सीमा शर्मा, श्रीमति इन्द्रेश, विनय पुनिया सहित राष्ट्रीय सेवा योजना के 90 स्वयं सेवकों ने प्रतिभाग किया।

Related posts

मेरठ पुलिस ने बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया 

Mrtdarpan@gmail.com

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को दी शुभकामनाएं

जिला पंचायत अध्यक्ष पद का आरक्षण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News