मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय में ” इनोवेटिव माइंडस हंट” कार्यक्रम का आयोजन

 

 

मेरठ- शोभित विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस एवम इंजीनियरिंग विभाग और स्किल एंटरप्रेन्योर एवं इनोवेशन जोन के द्वारा ” इनोवेटिव माइंडस हंट ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देद्श्य विद्यार्थियों को सकारात्मक और आधुनिक नजरिये से सोचने के लिए प्रेरित करना था । प्रोग्राम के मुख्या संचालक राजेश पांडेय और डॉ. निधि त्यागी थे । विद्यार्थियों ने आज के दौर की विभिन्न चुनौतियों के समाधान हेतु अपने आइडियाज प्रस्तुत किये । इस कार्यक्रम में डॉ. ममता बंसल , डॉ. संदीप एवं डॉ. आर के जैन ने जूरी मेंबर के रूप में सभी प्रस्तुत किये गए इनोवेटिव मॉडल्स का आंकलन किया ।

 

कार्यक्रम का आरम्भ  कुलपति प्रोफ. अजय राणा के आशीर्वचनो द्वारा हुआ जिसमे उन्होंने इस कार्यक्रम की काफी प्रशंसा की और विध्यार्तीयो को प्रतिस्पर्धा के लिए प्रेरित किया । स्कूल ऑफ़ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के डायरेक्टर डॉ. नीरज सिंघल ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए पेटेंट और पौब्लिकेशन पर बात की।

 

आजकल के बहुचर्चित विषयो जैसे की कोयले की कमी, ऑक्सीजन की कमी, स्मार्ट इरिगेशन सिस्टम, विद्युत गाड़ियो के लिए चार्जिंग समस्या जैसे विषयो पर विध्यार्तीयो ने अपने मॉडल्स प्रस्तुत किये । इस कर्यक्रम में प्रथम स्थान पर बी.टेक चतुर्थ साल के मर. तनिष्क चंद्र रहे । दूसरे एवं तीसरे स्थान पर मिस्टर प्रियांशु गुप्ता (बी.टेक द्वित्य साल ) एवं मिस्टर अभिषेक त्यागी (बी.टेक चतुर्थ साल) क्रमशा रहे ।

 

प्रोग्राम में मुख्य रूप से शोभित विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार (एडमिनिस्ट्रेटिव एवं अकादमिक), मिस्टर विजय माहेश्वरी, डॉ, प्रीती गर्ग, डॉ. निशांत पाठक, अविनव पाठक , पवनकुमार, राजीवकुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को किया सम्मानित

आई आई टी जैम 2021 में आल इंडिया में 36 वीं रैंक प्राप्त करने वाली करुणा विहान का हुआ सम्मान

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ में करीब 100 प्रत्याशियों ने किया नामांकन,जानिए किस विधानसभा से किसने किया नामांकन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News