मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

28 अक्टूबर से नगर पालिका मवाना व सरधना में होगा दीपावली मेले का आयोजन- एडीएम सिटी

दीपावली मेले में पथ विक्रेताओ को मिलेगा अच्छा प्लेटफार्म, होगी आय में बढ़ोत्तरी-अजय तिवारी

मेले का कराये व्यापक प्रचार-प्रसार, कोविड प्रोटोकाॅल का रखें ध्यान-एडीएम प्रशासन

मेरठ- जनपद में नगर पालिका परिषद मवाना व सरधना में आगामी 28 अक्टूबर से 04 नवम्बर 2021 तक दीपावली मेले का आयोजन किया जायेगा जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जायेगी। पथ विक्रेताओ आदि को अपने उत्पाद बेचने का अच्छा प्लेटफार्म भी इस अवसर पर उपलब्ध कराया जायेगा ताकि उनकी आय में बढ़ोत्तरी हो सके। मेले के सफलतापूर्वक आयोजन के संबंध में विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने यह जानकारी दी। अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह ने विस्तार से मेले की रूपरेखा के संबंध में जानकारी दी।
अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने मेले का सफलतापूर्वक आयोजन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि मेला स्थल व उसके आसपास सैनेटाईजेशन का कार्य भली प्रकार से किया जाये। उन्होने कहा कि मेला स्थल पर झूले की व्यवस्था करायी जाती है तो उसको आईटीआई से अवश्य चैक कराया जाये।
अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने कहा कि मेले का उद्देश्य पथ विके्रेताओ को मेला अवधि में उनकी आय बढाये जाने के दृष्टिगत उनकी सामग्री, वस्तु, उत्पाद का अधिकाधिक विक्रय किये जाने का अवसर भी प्रदान करना है। उन्होने कहा कि मेला स्थल पर अधिकाधिक संख्या में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनान्तर्गत पंजीकृत व ऋण ग्राही स्ट्रीट वेण्डर को सामग्री विक्रित करने हेतु समुचित स्थान उपलब्ध कराया जायेगा।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह ने मेला स्थल पर स्वच्छता, प्रचार-प्रसार, सांस्कृतिक कार्यक्रमो, पार्किंग व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, पुलिस प्रबंधन व अन्य व्यवस्थाओ के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। उन्होने कहा कि मेले का आयोजन कोविड प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुये कराया जायेगा।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मवाना कमलेश गोयल, उप जिलाधिकारी सरधना संदीप श्रीवास्तव, एलडीएम संजय कुमार सहित नगर पालिका मवाना व सरधना के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी किसान दिवस की बैठक

Ankit Gupta

एसएसपी मेरठ ने भी जारी किए आदर्श आचार संहिता को लेकर आदेश

पति ने हथौड़ी व चाकू से गोदकर की पत्नी की हत्या

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News