मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय द्वारा देश की मेधावी छात्राओं को अलग-अलग पाठ्यक्रमों में 106 फ्री सीट देने की घोषणा

बेटियां समाज को बनाती हैं उसे चलाती हैं एवं सुदृढ़ बनाती हैं: कुंवर शेखर विजेंद्र

 

मेरठ- शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र  के जन्म दिवस के अवसर पर “द डे ऑफ मिडास” का आयोजन किया गया। जिसमें एनसीसी के छात्रों द्वारा सलामी देने के उपरांत कुलपति प्रो अजय राणा द्वारा  कुलाधिपति  का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विश्व विद्यालय प्रांगण में स्थापित सरस्वती जी के मंदिर में सरस्वती माता को माल्यार्पण कर किया गया।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा कुलाधिपति  के जन्म दिवस के अवसर पर अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए इसके अलावा विश्वविद्यालय के कुलसचिव मित्रानंद बहुगुणा द्वारा कुलाधिपति को गाना समर्पित किया गया तथा डॉ निशांत पाठक द्वारा कविता के माध्यम से जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी गई ।

कार्यक्रम में सभी का धन्यवाद करते हुए कुंवर शेखर विजेंद्र  ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को याद करते हुए उनके द्वारा कथित “अंतोदय” अर्थात समाज के अंतिम छोर तक उदय होना वाले वाक्य को दोहराते हुए कहा कि आपका एक अच्छा प्रयास एवं अच्छा विचार आपको बहुत बड़ा बना सकता है। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करें वह अच्छा करें जुनून के साथ करें एवं आत्मविश्वास के साथ करें। निश्चित रूप से आप अपने सपनों को साकार कर पाएंगे।
कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र  ने कहा कि शोभित विश्वविद्यालय हमेशा से महिला सशक्तिकरण पर जोर देता आया है क्योंकि बेटियां समाज को बनाती हैं उसे चलाती हैं एवं सुदृढ़ बनाती है और उसे शक्ति देती है। इसलिए आज शोभित विश्वविद्यालय मेरठ पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की 106 वी जयंती के उपलक्ष में देश की मेधावी छात्राओं को अलग-अलग पाठ्यक्रमों में 106 फ्री सीट देने की घोषणा करता है।

इस अवसर पर कुलपति प्रो अजय राणा द्वारा विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकों एवं कर्मचारी गणों द्वारा हस्तलिखित बधाई संदेश बुक कुलाधिपति  को दी तथा विश्वविद्यालय के न्यूज़ लेटर का डिजिटल उद्घाटन  कुलाधिपति के कर कमलों द्वारा किया गया।
कुलाधिपति  के जन्म दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो अजय राणा विश्व विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी गणों द्वारा उनको शुभकामनाएं एवं बधाई दी गई। कार्यक्रम के उपरांत विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अजय राणा एवं शिक्षकों, कर्मचारीगणों द्वारा कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र की दीर्घायु के लिए विश्वविद्यालय प्रांगण में हवन किया गया ।इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक कर्मचारीगण एवं छात्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

 

Related posts

प्रभु नामजप के कारण प्रह्लाद भक्त शिरोमणि कहलाये- आचार्य रविशंकर महाराज

Ankit Gupta

भाजपा के भ्रष्टाचार की हुई हार, ईमानदार सरकार केजरीवाल मॉडल की हुई जीत :- अभिषेक द्विवेदी

Mrtdarpan@gmail.com

पौधरोपण कर चलाया स्वच्छता अभियान

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News