मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

डेेंगू के ईलाज के लिए प्राईवेट अस्पतालो के लिए करें ट्रीटमेन्ट प्रोटोकाल निर्धारित, कराये उनका प्रशिक्षण- राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद

 

नोडल अधिकारी ने की जनपदीय विकास कार्यों व स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा

 

शूटिंग रेंज निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराकर जनउपयोगी बनाये-नोडल अधिकारी

 

 

 

मेरठ-विकास भवन सभागार में जनपदीय विकास कार्यों व स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जनपद के नोड़ल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने कहा कि विकास कार्यों का सतत निरीक्षण व अनुश्रवण करें तथा गुणवत्तपरक ढ़ग से व समयसीमा अंतर्गत निर्माण कार्यों को पूर्ण कराये। उन्होने जनपद के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रो में 05 सितम्बर से वैक्टरजनित रोगो के लिए विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए कहा। उन्होने कहा कि शूटिंग रेंज निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराकर जनउपयोगी बनाये। उन्होने कहा कि अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल मेरठ की शूटिंग रेंज से प्रशिक्षण पाया कोई खिलाड़ी मेडल प्राप्त करें।

जनपद के नोड़ल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने कहा कि किसी भी प्रोजेक्ट के लिए भूमि की उपलब्धता की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होने कहा कि खुले दिमाग व सकारात्मक सोच के साथ अगर योजनाओ के लिए जमीन ढूढी जाये तो अमूमन हर योजना के लिए जमीन मिल जायेगी। उन्होने कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम में बन रहे शूटिंग रेंज के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कर जनउपयोगी बनाने के लिए कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के सहायक अभियंता से कहा। उन्होने कहा कि हो सकता है कि अगले ओलंपिक में मेरठ की शूटिंग रेंज से प्रशिक्षण प्राप्त कोई खिलाडी मेडल जीत जाये।

नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने विद्युत विभाग के अभियंता से कहा कि 06 सितम्बर 2021 को विद्युत विभाग के सभी अधीक्षण अभियंताओ के साथ बैठक करेंगे जिसमें कितने विद्युत कनेक्शन झटपट योजना व अन्य योजनाओ में लगने से लंबित है, उसकी सूची लेकर भी आये। उन्होने कहा कि डेंगू के नियंत्रण के कार्यों को गंभीरता से लें व निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करें तथा सोर्स डिडक्शन की कार्यवाही करते हुये संभावित मरीजो को चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही की जाये।

नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने कहा कि दिनांक 05 सितम्बर से जनपद के ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रो में विशेष सफाई अभियान चलाया जाये जिसमें जल भराव की समस्या को दूर किया जाये, झाडियो की सफाई की जाये, कंटेनर की सफाई की जाये व एंटी लार्वा छिड़काव सहित अन्य सभी आवश्यक कदम उठाये जाये। उन्होने कहा कि डेेंगू के ईलाज के लिए प्राईवेट अस्पतालो के लिए ट्रीटमेन्ट प्रोटोकाल निर्धारित किया जाये तथा इस संबंध में प्राईवेट अस्पतालो को प्रशिक्षण भी दिया जाये।

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी ने बताया कि जनपद में रू0 50 लाख से ऊपर की 57 परियोजनाएं है जिसमें से 04 अनारंभ है। उन्होने कहा कि शेष पर कार्य चल रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा0 अशोक तालियान ने उपस्थित डाक्टर्स को अपने फिरोजाबाद के अनुभव साझा कर उनका संवेदीकरण किया तथा सभी को प्रोएक्टिव बनने व निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, नगरायुक्त मनीष बंसल, सीडीओ शशांक चैधरी, जिला वन अधिकारी राजेश कुमार, एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, प्रधानाचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र कुमार, एमओआईसी, खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अभियंता नगर निकाय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

पुण्यतिथि पर याद किए स्वामी विवेकानंद

Ankit Gupta

मेरठ कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने पुलिस को दिए मास्क

हमारा लक्ष्य गरीब व लाभार्थी की सेवा करना और उसे लाभ पहुंचाना है- जिलाधिकारी

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News