मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की शुरुआत

“फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज”


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के लोगों को अपने स्वास्थ्य एवं अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए
फिट इंडिया फ्रीडम रन की शुरुआत की थी। जिसका उद्देश्य लोगों को आलस्य, मोटापा, तनाव, चिंता और बीमारियों से दूर रखना था।
उसी क्रम में आज खेल एवं युवा मामलों के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए 13 अगस्त, 2021 को फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसके अंतर्गत आज शोभित विश्वविद्यालय के प्रांगण में फिट इंडिया मिशन के तहत विश्वविद्यालय में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य रुप से विश्वविद्यालय परिसर और परिसर के बाहर शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों ने लोगों को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए 4 किलोमीटर तक पैदल मार्च किया और जनमानस में पैदल चलने की खत्म होती धारणा को पुनः जीवित कर स्वस्थ रहने का मूल मंत्र प्रस्तुत किया ।

शोभित विश्वविद्यालय के नेशनल कैडेट कोर के छात्रों के द्वारा पूरे विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा मार्च निकाला गया। जिसका दृश्य अपने आप में रमणीय था।

इसके अलावा विश्वविद्यालय में योगा एवं मेडिटेशन के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने अपने अपने घरों में भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में व्यक्तिगत तौर पर बड़ा योगदान दिया । विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ए पी गर्ग ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया ।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव ग्रुप कैप्टन मित्रानंद बहुगुणा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
शोभित विश्वविद्यालय में फिट इंडिया मूवमेंट के नोडल ऑफिसर डॉ अभिषेक डबास ने बताया की शोभित विश्वविद्यालय फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत 2 अक्टूबर तक लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी ।
कार्यक्रम का संचालन राजेश पांडे द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में नेहा त्यागी, डॉ नंदिता त्रिपाठी, डॉ अनीता, विजय माहेश्वरी, कुलदीप कुमार, डॉ शिवा शर्मा, अविनव पाठक,अंजली उपाध्याय एवं विश्वविद्यालय के छात्रों का विशेष योगदान रहा।

Related posts

मेरठ में कोरोना विस्फोट,जानिये कहा मिले कितने मरीज

अवैध ओर कच्ची कालोनियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर दिया जिलाधिकारी ओर आयुक्त को ज्ञापन

Mrtdarpan@gmail.com

जनसमस्या निवारण एवं विकास कार्यों के लिए सर्किट हाउस में कैंट विधायक ने की बैठक

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News