मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

एलपीजी कनेक्शन देने में स्थायी पते की बाध्यता को किया गया समाप्त

विज्ञापन

मेरठ। घर में रसोई गैस नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं। ऐसे लोगों के लिख खुशखबरी है जिनके घर रसोई गैस सिलेंडर नहीं है। उनको अब सरकार कनेक्शन देने जा रही है। कनेक्शन देने में स्थायी पते की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। जिससे वे लोग भी कनेक्शन प्राप्त कर सकेंगे जिनके पास स्थायी पता नहीं है। बता दें कि अब सरकार उज्ज्वला योजा का दूसरा चरण शुरू करने जा रही है। इसका लाभ शहरों में रहने वाले गरीबों तबकों के अलावा दूसरे शहर में रोजगार के कारण जगह बदलने वालों को दिया जाएगा।सरकार जल्दी ही इसे लागू करने की तैयारी में है।
मेरठ—हापुड से लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इसकी शुरूआत जल्द ही की जाएगी। क्षेत्र में ​जिन लोगों के पास  नहीं हैं। उनको चिह्नित करने का काम शुरू हो चुका है।गौरतलब है कि उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया जाता है। पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत आने वाली सरकारी तेल कंपनियां अब उज्ज्वला के दूसरे फेज के अंतिम तैयारी कर चुकी हैं। इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं। जिनमें सबसे बड़ा बदलाव के रूप में स्थायी पता की जरूरत को कम किया जाएगा।

दूसरे बदलाव के तहत एक सीमित अवधि के बाद लाभार्थियों को कनेक्शन आगे बढ़ाने या लौटाने का विकल्प मिलेगा। ये दोनों बदलाव दूरदराज इलाकों में काम करने वाले श्रमिकों की जरूरत को देखते हुए किया जा रहा है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उज्ज्वला योजना का पहला चरण काफी सफल रहा था। ग्रामीणों में गरीबों के घर एलपीजी सिलेंडर पहुंचे और उनको चूल्हा जला। अब उसी की सफलता से उत्साहित होकर सरकार ने इसका दूसरा चरण चलाने की तैयारी की है। इस योजना का विस्तार करने की तैयारी की जा चुकी है

Related posts

मेरठ में आज 17 नए कोरोना मरीज मिले

कोरोना योद्धाओं को मिला ताज ”ए” यूo पीo अवार्ड 2020

कल कोरोना के कहर के बाद आज मिली थोड़ी राहत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News