मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

जल्द सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी इलेक्ट्रिक बसें

 

मेरठ-मेरठ सिटी रोडवेज बस स्टैंड का इंतजार कर रहे मेरठ शहर वासियों को नव वर्ष से पहले यह सौगात मिल जाएगी. हापुड़ रोड स्थित लोहिया नगर में बस स्टैंड का निर्माण कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है .

एक नवंबर से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू करने की तैयारी
केंद्र सरकार द्वारा पर्यावरण को संतुलित करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. जिससे की ईंधन की खपत को कम करने के साथ पर्यावरण को भी संतुलित रखा जाए. इसी क्रम में हापुड़ रोड स्थित लोहिया नगर में हाईटेक तरीके से सिटी बस स्टैंड का निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है.

आधुनिक बनेगा चार्जिंग स्टेशन
लोहिया नगर में बनाए जा रहे बस स्टैंड में लगभग 150 बसों का संचालन किया जाएगा. जिसमें 50 इलेक्ट्रिक बसों के 100 डीजल बस शामिल है. गौरतलब है कि परिवहन विभाग द्वारा इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए लोहिया नगर में नया बस स्टैंड बन कर तैयार होने वाला है. 31 जुलाई तक निर्माण कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है. उसके बाद एक अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होने की उम्मीद बताई जा रही है.निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर शुभम की माने तो नवंबर माह में यह सारा कार्य पूरा हो जाएगा और बसों का संचालन शुरू हो जाएगा.

पांच जिलों में बसों की जिम्मेदारी संभालेगा मेरठ
मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह को इस प्रोजेक्ट का नोडल अधिकारी बनाया गया है.कमिश्नर के अनुसार केंद्र सरकार की इलेक्ट्रिक बस योजना में मेरठ और गाजियाबाद को 50-50 इलेक्ट्रिक बसें आवंटित हुई है जबकि बरेली, मुरादाबाद समेत शाहजहांपुर में 25-25 इलेक्ट्रिक एसी बसें आवंटित की गई हैं.पांच जिलों में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की जिम्मेदारी मेरठ के कमिश्नर को ही मिली हैं।

Related posts

कुमार विश्वास और मालिनी अवस्थी को विधान परिषद भेजेगी बीजेपी, जल्दी आने वाली है लिस्ट

Ankit Gupta

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची।

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना नहीं होंगे आरटीओ से जुड़े काम

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News