मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

प्रदेश सरकार युवाओ के बेहतर भविष्य के लिये पूरी प्रतिबद्धता से कर रही कार्य- मुख्यमंत्री

 

मुख्यमंत्री ने नवचयनित क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेषिक विकास दल अधिकारी व व्यायाम प्रषिक्षको को सौंपे नियुक्ति पत्र

 

यूवा विकास दल अधिकारी का जोईनिंग लेटर लेते हुए, कुलदीप पूनियां

 

मेरठ- मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेषिक विकास दल अधिकारी व 26 व्यायाम प्रषिक्षको के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओ के बेहतर भविष्य के लिये पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में नियुक्तियां पूरी पारदर्षिता व निष्पक्षता से की गयी। उन्होने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में 21 अधिकारियों व प्रषिक्षको को नियुक्ति पत्र दिये। वहीं मेरठ के एनआईसी में मा0 जनप्रतिनिधियों ने मेरठ के निवासी 13 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रो मे ग्रामीण युवाओ के प्रषिक्षण के लिए बल्कि ग्रामीण क्षेत्रो में खेलकूद की गतिविधियों को बढावा देने के लिए प्रादेषिक विकास दल की अपनी एक भूमिका है। उन्होने कहा कि हम गत 04 वर्षों में पीआरडी के जवानो का उपयोग यातायात की व्यवस्था के संचालन विभिन्न पर्वों एवं त्यौहारो के आयोजनो के अवसर पर भी शांति व्यवस्था और नागरिको की सुविधा में भी इनका बेहतरीन उपयोग किया जाता है। उन्होने कहा कि हर नागरिक व हर व्यक्ति के पास अपनी एक क्षमता है लेकिन उसका सही मार्गदर्षन किये जाने की आवष्यकता है। उन्होने कहा कि हर राजस्व ग्राम में युवक मंगल दल व महिला मंगल दल अवष्य हो इसके प्रयास किये जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण युवको को खेल के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम तो होते थे लेकिन उनके पास खेल सामग्री नहीं थी। उन्होने कहा कि प्रदेश में 55 हजार से अधिक युवक मंगल व महिला मंगल दलो को खेल सामग्री वितरित करायी गयी। उन्होने कहा कि खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से भी युवाओ को प्रेरित किया गया। उन्होने कहा कि युवक व महिला मंगल दल ने ग्रामीण क्षेत्रो में खेलकूद को बढावा देने का कार्य किया। उन्होने कहा कि सरकार ने पीआरडी का मानदेय बढ़ाया और उनका विषेष प्रोत्साहन किया।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश के अंदर 01 लाख से अधिक राजस्व ग्राम है। राजस्व ग्रामो में खेल के मैदान हो इस पर कार्य किया गया। ग्रामीण क्षेत्रो में स्टेडियम व मिनी स्टेडियम बनाने पर भी कार्य किया गया। उन्होने कहा कि गत दिनों में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन संपन्न हुये है। उन्होने कहा कि जिला पंचायत हो, क्षेत्र पंचायत हो या ग्राम पंचायत उनकी अपनी प्राथमिकताएं तय होनी चाहिए। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायतो को ग्रामीण क्षेत्रो में खेल के मैदान, मिनी स्टेडियम व ओपन जिम की व्यवस्था के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय करने के लिए कहा गया है।

 

विधायक डॉ सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओ के बेहतर भविष्य के लिए कार्य कर रही है तथा उन्हें रोजगार उपलब्ध करा रही है व स्वतः रोजगार के लिए प्रेरित कर रही है। उन्होने सभी नवचयनित अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

एमएलसी डा0 सरोजिनी अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओ के कल्याणार्थ अनेको योजनाएं संचालित कर रही है तथा उनकी सुरक्षा व स्वावलंबन पर कार्य कर रही है। उन्होने सभी नवचयनित अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

जनपद मेरठ के निवासी 13 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों व व्यायाम प्रषिक्षको को एनआइसी में मा0 जनप्रतिनिधियो द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। जिसमें रानू धारीवाल, अनुज कुमार, शिवानी, नूर मौहम्मद, विकास कुमार, शुभम राणा, कुलदीप पुनिया, भूपेन्द्र सिंह, हिमांषु अहलावत, अंकित कुमार, सोनू कुमार, हरीष मिश्रा व अभिषेक त्यागी है। यह वह अभ्यर्थी हैं जो जनपद मेरठ के निवासी हैं वह इनकी तैनाती अन्य जनपदों में की गई है वही मेरठ के लिए भी 12 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी व एक व्यायाम प्रशिक्षक की नियुक्ति की गई है| इन सभी को इनके जनपदों में आज नियुक्ति पत्र दिए गए हैं|

इस अवसर पर विधायक सत्यवीर त्यागी,  विधायक सोमेन्द्र तोमर,  एमएलसी डा0 सरोजिनी अग्रवाल, जिलाधिकारी के0 बालाजी, युवा कल्याण अधिकारी सलोनी गर्ग सहित अन्य अधिकारीगण, नवचयनित अभ्यर्थी आदि उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी मेरठ ने कोरोना गाइडलाइन के नए दिशा निर्देश किये जारी

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर ली शपथ।

शोभित विश्वविद्यालय में ” इनोवेटिव माइंडस हंट” कार्यक्रम का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News