मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

मुकुल गोयल बने यूपी के नए पुलिस महानिदेशक।

 

उत्तर प्रदेश में नए डीजीपी के चयन की प्रक्रिया फाइनल कर ली गई है। एडीजी बीएसएफ मुकुल गोयल को यूपी का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। सरकार ने इस सबंध में आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को दोपहर में ही डीजीपी का कार्यभार सौंपा गया था लेकिन शाम होते होते सरकार ने नए डीजीपी का ऐलान कर दिया है। इससे पहले मौजूदा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बुधवार को चार्ज छोड़ दिया था। एचसी अवस्थी 36 साल का कार्यकाल पूरा करके आज रिटायर हुए हैं।

1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के शामली के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं। मुकुल गोयल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ के डीजी हैं। उनका रिटायरमेंट फरवरी 2024 को है। मुकुल गोयल के लिए जोरदार लॉबिंग भी हो रही है।

सरकार के भी विश्वास पात्र मानें जाते हैं। अपराध नियंत्रण के साथ पश्चिम के किसान धड़ों और वैश्य समाज में भी उनकी अच्छी पकड़ है। किसान आंदोलन में फँसी भाजपा को मझदार से निकालने में भी मुकुल गोयल काफी लाभदायक हो सकते हैं।

आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ के रह चुके एसएसपी

यूपी के अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि आज दोपहर बाद तक यूपी सरकार अगले डीजीपी के नाम की घोषणा कर देगी।

नए डीजीपी से योगी सरकार को उम्मीदें:आईपीएस मुकुल गोयल योगी के लिए साबित हो सकते हैं मिस्टर भरोसेमंद; फील्ड पर तैनाती और लंबा अनुभव 2022 चुनाव में काम आ सकता है।

Related posts

आरटीपीसीआर, एंटीजन टेस्ट, ट्रूनाॅट व एच0आर0 सीटी स्कैन की जांच की शासन ने निर्धारित की दर-जिलाधिकारी

भाजपा के तीन बार क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे डा. राजकुमार त्यागी ने थामा रालोद का दामन

प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश,

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News