मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने की कोरोना महामारी नियंत्रण के कार्यों की समीक्षा, कहा अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखना जरूरी

कोरोना वैक्सीन है पूरी तरह से सुरक्षित, आमजन को कोरोना टीकाकरण के लिए करें प्रेरित-जिलाधिकारी

 

मेरठ- जिलाधिकारी के बालाजी ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, प्रषासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में अपने कार्यालय कक्ष में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये टीकाकरण अभियान को और गति देने के लिए कहा। उन्होने कहा कि प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दस-दस वैक्सीनेषन कलस्टर बनाकर सूचना, शिक्षा व संचार (आईईसी) के माध्यम से टीकाकरण में तेजी लाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हे बताये कि कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होने जनपद में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों व अन्य जगहो पर बनाये जा रहे ऑक्सिजन जनरेषन प्लांट की जानकारी ली तथा कहा कि यह कार्य समय से पूर्ण कराया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी कोरोना मरीज मिलता है उसकी कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए तथा जो भी कान्टेक्ट ट्रेसिंग में आते है उन सभी की जांच भी आवष्यक रूप से करायी जाये। उन्होने कहा कि एक्टिव केस सर्च भी निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर की पॉजिटिविटी दर को नियमित रूप से देखें तथा वह ना बढ़ने दें। उन्होंने कहा कि अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी है।
सीएमओ डा0 अखिलेष मोहन ने बताया कि रोहटा, खरखौदा, परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, दौराला, मवाना, किठौर सहित आठ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर व पी0एल जिला अस्पताल तथा जिला महिला अस्पताल में ऑक्सिजन जनरेषन प्लांट लगाया जा रहा है जिस पर कार्य जारी है। उन्होने बताया कि प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर दस-दस वैक्सीन कलस्टर बनाकर वहां सूचना, षिक्षा व संचार (आईईसी) के माध्यम से टीकाकरण को सफल बनाया जायेगा तथा यह कार्य आगामी दो महीनो तक चलेगा।
इस अवसर पर सीडीओ शषांक चैधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन, नगर मजिस्ट्रेट एस0 के0 सिंह, एसीएमओ डॉ0 एस0के0 शर्मा, डा0 विष्वास चैधरी, बीएसए एस0के0 ढ़ाका आदि उपस्थित रहे।

Related posts

महालक्ष्मी डिग्री कॉलिज ने किया विद्यार्थियों का सम्मान

अब तक 137907 व्यक्तियों की हुई जाॅच, 3133 मिले पॉजिटिव, मृत्यु दर में आई कमी

रुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में मनाया  गया पृथ्वी  दिवस

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News