मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने संभाला कार्यभार

 

मेरठ। जिले के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने आज कार्यभार संभाल लिया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी पहले सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पहुंचने पर उन्हें गार्ड आफ आनर दिया ​गया। इसके बाद उन्होंने चार्ज ग्रहण किया। प्रभाकर चौधरी इससे पहले मुरादाबाद में तैनात थे। प्रभाकर चौधरी 2010 बैच के आइपीएस अफसर हैं। मेरठ जिले में उनकी पहली तैनाती है। हालांकि उनके चार्ज लेने से पहले ही मठाधीश थानेदारों और पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। थाना प्रभारियों की तैनाती को लेकर उनका अपना अनोखा प्रयोग है। वे पहले अधीनस्थ अफसरों की कमेटी बनाते हैं

उसके बाद ही थानेदारों की तैनाती करते हैं। इससे जिले में किसी दागी पुलिसकर्मी को थाने की कमान न मिल पाती। मेरठ में नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी इसी फार्मूले को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता से पुलिसकर्मियों को काम करना होगा। उन्होंने बताया कि मेरठ में पूरी पारदर्शिता के साथ पुलिसिंग की जाएगी। भ्रष्टाचार पर अंकुश और महिला अपराध को पूरी तरह से रोकना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। भ्रष्टाचार रोकने के लिए हर जनपद में व्हाट्सएप नंबर जारी कर लोगों की समस्या सुनी गई। इसी तरह मेरठ में भी व्हाट्सएप नंबर जारी कर भ्रष्टाचार पर वार किया जाएगा। यानि कोई भी पीडि़त उक्त व्हाट्सएप नंबर पर पुलिसकर्मियों की वसूली की शिकायत दर्ज करा सकता है।
प्रभाकर चौधरी ने बताया कि उनकी पहली क्राइम मीटिंग में ही अधीनस्थों को काम का तरीका बता दिया जाता है। यानि उन्हें पहले काम से कोई सरोकार नहीं है। उनका तर्क है कि आने वाले समय में भ्रष्टाचार से परहेज करें।

Related posts

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने सिवाया टोल प्लाजा पर दिया धरना

सपा नेता किशोर वाल्मीकि को पुलिस ने गिरफ्तार किया

तत्कालीन आयुक्त व जिलाधिकारी ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का टीका

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News