मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारीयो ने किया पौधारोपण

मेरठ-विश्व पर्यावरण दिवस पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी सदस्यों ने सोमदत्त विहार स्थित पार्क में पौधारोपण किया।
इस मौके पर महामंत्री विपुल सिंघल ने कहा कि जीवन के लिए हमारे पास एकमात्र यही ग्रह है, यह हमारा घर है और हम सभी इसकी प्राकृतिक सुन्दरता को सदैव के लिए बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है। विश्व पर्यावरण दिवस एक अभियान है, जो प्रत्येक वर्ष 5 जून को, विश्वभर में पर्यावरण के नकारात्मक प्रभावों को रोकने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य हमारी प्रकृति की रक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाना और दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे विभिन्न पर्यावरणीय मुद्दों को देखना है।
हमें पूरे सालभर कार्यक्रम के उद्देश्यों को अपने ध्यान में रखना चाहिए और उन्हें वृक्षारोपण के माध्यम से आसपास के वातावरण को सुन्दर बनाने और साफ-सफाई, पानी की बचत, बिजली का कम प्रयोग, जैविक और स्थानीय खाद्य पदार्थों का उपयोग, जंगली जीवन की सुरक्षा आदि बहुत सी गतिविधियों को कार्यरुप में बदलना चाहिए।

इस मौके पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिला मेरठ इकाई के महामंत्री विपुल सिंघल, प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध गुप्ता, प्रदेश संयुक्त महामंत्री (महिला) सोनम वर्मा, विपिन त्यागी, सीमा चौधरी, सुशीला रस्तोगी, सुमन त्यागी आदि मौजूद रहे।

Related posts

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती पर हुआ हवन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने केक काटकर मनाया योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन

कंकर खेड़ा में मकान के ताले तोड़ चोरी,पुलिस जांच में जुटी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News