मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सरकार द्वारा निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज करें निजी नर्सिंग होम, ओवर चार्ज की शिकायत पर होगी कड़ी कार्यवाही -जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने की आईएमए व निजी नर्सिंग होम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने पर निजी नर्सिंग होम को मिलेगी 25 प्रतिशत की सब्सिडी-जिलाधिकारी

 

मेरठ-जिलाधिकारी के0 बालाजी ने अपने कार्यालय कक्ष में आईएमए व निजी नर्सिंग होम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निजी नर्सिंग होम में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट प्राथमिकता पर लगाये जाने व वहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए कहा। उन्होने कहा कि जनपद में संक्रमण की दर घट रही है व मृत्युदर भी अपेक्षाकृत कम है। उन्होने कहा कि उद्योग विभाग की कोविड इमरजेन्सी सहायता योजना के अंतर्गत ऑक्सीजन जनरेषन प्लांट लगाने पर 25 प्रतिषत की सब्सिडी अनुमन्य होगी।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड, आईसोलेषन बेड व वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के लिए कहा। उन्होने कहा कि निजी अस्पताल अपने यहां सुविधाएं बढ़ाएं तथा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करे। उन्होने निजी नर्सिंग होम स्वामियो से कहा कि वह अपने यहां 0 से 01 वर्ष तक के बच्चों के लिए नीकू (नियोनेटेल इन्टेनसिव केयर यूनिट) व 01 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चो के लिए पीकू (पीड्रियाट्रिक इन्टेनसिव केयर यूनिट) बनाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आईएमए व निजी नर्सिंग होम के प्रतिनिधियो से कहा कि निजी अस्पताल सरकार द्वारा निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज करें। उन्होने कहा कि किसी भी ओवर चार्ज की शिकायत को गंभीरतापूर्वक लिया जायेगा तथा दोषियो के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि निजी अस्पताल मरीज की बेहतर सेवा करें व बेहतर उपचार दें साथ ही मरीज को समय रहते एल-3 अस्पताल के लिए रेफर करें।
उपायुक्त उद्योग वी0के0 कौशल ने बताया कि कोविड इमरजेन्सी सहायता योजनान्तर्गत ऑक्सीजन जनरेषन प्लांट लगाने पर भी सब्सिडी अनुमन्य होगी। उन्होने बताया कि रू0 20 लाख तक की परियोजना पर मशीनरी, प्लांट व उपकरणों पर 25 प्रतिषत की सब्सिडी अनुमन्य है। उन्होने कहा कि निजी अस्पताल स्वामी अपना प्रस्ताव बनाकर बैंक के माध्यम से दे सकते है, जिस पर जिलाधिकारी मेरठ की अध्यक्षता में गठित कमेटी में प्रस्ताव को अनुमोदन कराते हुये शासन को सब्सिडी स्वीकृति के लिए भेजा जायेगा।
डिप्टी सीएमओ डा0 विष्वास चोधरी ने बताया कि कुछ निजी अस्पतालो द्वारा अपने यहां ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाये गये है, जिसमें सुभारती में लगा हुआ है, आनंद में 25 जून तक लग जायेगा, लोकप्रिय में 01 लगा हुआ है दूसरा 25 जून तक लग जायेगा, न्यूट्रिमा अस्पताल में भी 25 जून तक लग जायेगा, संतोष अस्पताल में 02 महीने के अंदर स्थापित हो जायेगा, धनवंतरि व जसवंत राय अस्पताल में भी प्रक्रियाधीन है।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, आईएमए मेरठ अध्यक्ष डा0 अनिल कपूर, सचिव डा0 मनीषा त्यागी, नर्सिग होम एसोसिएषन के अध्यक्ष डा0 अम्बरीष पंवार, एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस, धन्वंतरि, जसवंत राॅय, आर्यवृत्त, न्यूट्रिमा, कैलाषी, सुभारती मेडिकल कालेज, संतोष आदि अस्पतालों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related posts

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में संजय सिंह होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा- अभिषेक द्विवेदी

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर किया सम्मान समारोह

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News