मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

प्रभारी मंत्री ने किया कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री ने दूरभाष पर मरीजो से वार्ता कर लिया फीडबैक,

कोविड कमांड सेन्टर से कोविड अस्पतालो की माॅनीटरिंग की जाये, भर्ती मरीजो से प्रतिदिन लें फीडबैक- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

 

मेरठ-प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज जनपद का दौरा कर कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए बनाये गये कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वहां सभी व्यवस्थाओ की बारीकी से जानकारी ली। उन्होने फैसिलिटी एलोकेषन सेन्टर में दूरभाष पर मरीजो से वार्ता कर फीडबैक लिया। उन्होने होम आईसोलेेषन, कंट्रोल रूम, बचत भवन का निरीक्षण कर होम आईसोलेट मरीजो से निरंतर संपर्क में रहने के निर्देष दिये। उनके संज्ञान में आया कि वर्तमान में 7306 मरीज होम आईसोलेट है।
ऊर्जा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर का निरीक्षण कर प्रत्येक पटल पर किये जा रहे कार्यों की बारीकी से जानकारी ली। उन्होने कहा कि मरीज की सेवा अपने परिवार के सदस्य की तरह करें तथा यह सुनिष्चित करें कि मरीज को किसी प्रकार की तकलीफ न हो। उन्होने कहा कि कोविड कमांड सेन्टर से कोविड अस्पतालो की माॅनीटरिंग भी की जाये तथा भर्ती मरीजो से प्रतिदिन फीडबैक लिया जाये तथा यह सुनिष्चित किया जाये कि उन्हें अच्छा उपचार, गुणवत्तापरक भोजन व अच्छा वातावरण उपलब्ध हो। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान फैसिलिटी एलोकेषन सेन्टर में नये कोरोना मरीजो एकता व भूपेन्द्र से दूरभाष पर वार्ता कर फीडबैक लिया तथा कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग हुई अथवा नहीं इसकी जानकारी ली। मरीजो ने बताया कि कान्ट्रेक्ट ट्रेंसिग करायी जा चुकी है। प्रभारी मंत्री ने मरीजो के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।
प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने होम आईसोलेषन के लिए बचत भवन में बनाये गये कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होने वहां कार्य कर रहे कर्मियो से पूछा कि उन्हें कोई दिक्कत या परेशानी तो नहीं है जिस पर कर्मियों ने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। मंत्री ने कहा कि मरीजो की सेवा प्रभु सेवा के समान है इसलिए सभी कर्मी व अधिकारी पूरी गंभीरता, तत्परता व पारदर्षिता से कार्य करें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन ने बताया कि वर्तमान में 7306 मरीज होम आईसोलेट है तथा होम आईसोलेट मरीजो को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा किट भी उपलब्ध करायी जाती है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

लॉक डाउन में सर्राफ के यहां लाखो की चोरी

Mrtdarpan@gmail.com

कैंसर के मरीजों में जागरूकता और सही समय पर डायग्नोसिस ही इलाज का बेहतर परिणाम दे सकती है: डाॅ.मीनू वालिया

सफाई व्यवस्था व जलभराव को लेकर नगर आयुक्त से जताई नाराजगी

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News