मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

कोरोना में फिर गरीबों को राशन मुहैया कराएगी मोदी सरकार

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत महामारी में लोगों को राहत देने के लिए अगले दो महीने प्रति व्यक्ति 5 किलोग्राम राशन देने का ऐलान किया है.

दिल्ली. कोरोना महामारी संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अगले दो महीनों के लिए प्रति व्यक्ति 5 किलोग्राम मुफ्त अनाज देने का ऐलान किया है. गरीबों के लिए ये अनाज मई और जून 2021 के लिए दिए जाएंगे. केंद्र सरकार की इस पहल से 80 करोड़ लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले साल भी इस तरह लॉकडाउन के समय प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों को अनाज बांटे गए थे. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि ये बहुत महत्वपूर्ण है कि गरीबों को पोषण युक्त अनाज मिले, जब देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. केंद्र सरकार इस योजना पर 26 हजार करोड़ रुपया खर्च करेगी.

कोरोना की ताजा लहर से मुकाबला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया और कहा कि यदि हम ‘‘एक राष्ट्र’’ के रूप में काम करेंगे तो संसाधनों का कोई अभाव नहीं होगा. कोविड-19 की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली लहर के दौरान संयुक्त प्रयासों और संयुक्त रणनीति से भारत ने संक्रमण से सफलता पाई थी और इसी सिद्धांत पर काम करते हुए ताजा लहर से भी मुकाबला किया जा सकता है.

Related posts

पंजाब में प्री नर्सरी से 12वीं तक के स्‍कूल किए गए बंद

राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

Ankit Gupta

आमजन को माॅस्क व सैनेटाईजर का उपयोग करने व सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित करें- गृह सचिव, भारत सरकार

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News