मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

एक दिन में पहली बार 3.32 लाख नए केस, 2255 मौत से हड़कंप

 

 

दिल्ली- भारत मे कोरोना वायरस काफी तेजी से अपने पांव पसार रहा है। कोरोना की दूसरी लहर का कहर दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। देश में लगातार दूसरे दिन तीन लाख से ज्यादा और अब तक के सर्वाधिक नए कोरोना संक्रमित मिले। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, गुरुवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 332,503 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान 2256 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों ने दुनियाभर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या का वैश्विक रिकॉर्ड भारत 3.14 लाख नए संक्रमितों के साथ बुधवार को ही तोड़ चुका है। लगातार सात दिनों से प्रतिदिन होने वाली कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,86,927 हो गई है। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,62,57,164 हो गई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 24,21,970 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14.9 फीसदी है।

ठीक होने की दर 84 फीसदी से नीचे :
कोरोना संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 83.9 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,36,41,572 हो गई है। कोरोना से राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर गिरकर 1.1 प्रतिशत हो गई है।

Related posts

चमोली में हाइड्रो पावर प्रोजेक्‍ट का बांध टूटा

दिल्ली में दो दिन रहेगा घना कोहरा, नए साल से शीतलहर की संभावना

Ankit Gupta

महान धावक मिल्खा सिंह का निधन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News