मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 30,594 नए संक्रमित, 129 लोगों की मौत

 

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना दिनों दिन हाल बेहाल कर रहा है. अब पिछले 24 घंटे में 30,594 नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. वहीं 129 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 1,91,457 कुल सक्रिय मामले हो गए हैं और अब तक करोना से 9830 लोगों ने दम तोड़ दिया है.

वहीं एक दिन पहले ही सूबे में 27,426 नए कोरोना संक्रमित मिले थे और 103 लोगों की मौत हो गई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से अति शीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा. इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे.

लखनऊ के केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को भी जल्द डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित कर संचालित किया जाना है. स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री इस महत्वपूर्ण कार्य की मॉनीटरिंग करेंगे. इन दो नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के संचालन से लखनऊ में लगभग 4000 बेड का विस्तार होगा. दोनों मंत्रीगण यह सुनिश्चित करेंगे कि इन अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज से जुड़े सभी आवश्यक चिकित्सा प्रबंध उपलब्ध हो जाएं.

 

टीकाकरण का आंकड़ा एक करोड़ के पार
वहीं टीकाकरण में प्रदेश में आंकड़ा एक करोड़ को पार कर गया. अब तक 86,24,856 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है तथा पहली डोज लेने चुके लोगों में से 14,26,472 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई हैं. इस प्रकार से प्रदेश में अब तक कुल 1,00,51,328 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

Related posts

विभिन्न माॅगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

लखनऊ से एटीएस ने किए दो आतंकवादी गिरफ्तार

अयोध्या में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के काफिले पर हमला, फायरिंग की भी खबर

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News