मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

होम आईसोलेशन के रोगियों की देखभाल हेतु शुरू हुई टेलीमेडिसन सुविधा

 

 

मेरठ। कोरोना काल में मानवीय संवेदनाओं के साथ जनता को विश्वस्तरीय चिकित्सीय सेवाओं से लाभान्वित कर चुके छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल ने एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए अतिरिक्त चिकित्सा के रूप में होम आईसोलेशन मरीजों की देखभाल हेतु टेलीमेडिसन सुविधा की विशेष शुरूआत की है।

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा.कृष्णा मूर्ति ने बताया कि सीएमओ कार्यालय द्वारा जिन रोगियों को होम क्वारेन्टाइन रहने की अनुमति दी गई है ऐसे रोगियों के लिये बेहतर इलाज एवं देखभाल हेतु सुभारती अस्पताल ने टेलीमेडिसन सुविधा की शुरूआत की है। उन्होंने बताया कि घर पर क्वारेन्टाइन रोगी सुभारती अस्पताल की वेबसाइट hospital.subharti.org पर जाकर टेलीमेडिसन सेवा के लिंक पर क्लिक करके अपना पंजीकरण करा सकते है।
इसके अलावा मोबाइल नम्बर 6398610053 व 9897099801 पर सम्पर्क कर सकते है। पंजीकृत मरीज को अस्पताल की ओर से मेडिकल किट दी जाएगी जिसमें एन 95 मास्क, प्लस ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर एवं कुछ जरूरी दवाई उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होंने बताया कि टेलीमेडिसन द्वारा मरीज चैट, वाइस कॉल एवं वीडियो कॉल के माध्यम से चिकित्सकों के सम्पर्क में रहेंगे और अस्पताल की होम मॉनिटरिंग टीम घर जाकर मरीजों की जरूरी जांचों के सैंपल भी लेगी।
उन्होंने बताया कि स्थिति गंभीर होने पर अस्पताल द्वारा एम्बुलैंस के माध्यम से मरीज को भर्ती कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इस सुविधा का लाभ मेरठ शहरवासी तथा सुभारती अस्पताल से दस किलोमीटर की परिधि के ग्रामवासी उठा सकते है। उन्होंने विशेष बताया कि सुभारती अस्पताल कोरोना के दोबारा बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपने अनुभवी डाक्टरां की टीम के साथ आधुनिक तकनीक के सहयोग से जनता को चिकित्सीय सुविधाओं से लाभान्वित करने हेतु पूरी तरह तैयार है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि बुखार, खांसी, जुकाम तथा सांस लेने में कठिनाई होने पर तुरन्त डाक्टर से सम्पर्क करें तथा सरकार व प्रशासन द्वारा जारी कोरोना की सावधानियों पर अमल करते हुए संक्रमण से अपनी सुरक्षा करें।

Related posts

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी सिवालखास मंडल की बैठक आयोजित

मेरठ- हाइवे पर मोबाइल लूटने वाले तीन धरे

Ankit Gupta

सेवानिवृत्ति पर सूचना कार्यालय कर्मी को दी गयी भावभीनी विदाई

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News