मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने धर्मगुरुओं से किया वर्चुअल संवाद

अपने अनुयाइयों, भक्तों और समाज के लोगों से अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेे धर्मगुरु- राज्यपाल

 

संसाधनों की कोई कमी नहीं, इलाज एवं जाॅच की पूरी सुविधा उपलब्ध – मुख्यमंत्री

राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए गाइडलाइन का पालन करना तथा अधिक से अघिक कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रदेश के धर्मगुरूओं से अपील किया है। ऑनलाइन प्रदेश के सभी जिलों से जुड़ते हुए | राज्यपाल श्रीमती आन्नदी बेन पटेल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवायें। टीका लगवाने से कोरोना का असर कम हो जाता हैै और व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाता है। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं से अपील किया कि वे अपने अनुयाइयों, भक्तों और समाज के लोगों से अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेें।

उन्होेने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर जाय। भीड़ एंव लोगों के जमावडे वाले स्थान पर न जाए, मास्क का नियमित प्रयोग करें तथा दो गज की दूरी बनाए रखें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सर्वाधिक कोरोना केस वाले जिलो में रात का कर्फ्यू लगाया गया है। जाॅच के लिए लैब की क्षमता बढ़ायी जा रही है। जीवन और जीविका को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसमें सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होने कहा कि संसाधनों की कोई कमी नहीं है। इलाज एवं जाॅच की पूरी सुविधा उपलब्ध है |

इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने मथुरा, लखनऊ, कानपुर, आगरा, अयोध्या के धर्मगुरूओं से वार्तालाप किया तथा कोरोना नियंत्रण के लिए सुझावों पर चर्चा किया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी का स्वागत किया।
चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने किया। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना के रोकथाम एवं बचाव के लिए किये गये उपायों पर जानकारी दिया।

एनआईसी मे जिलाधिकारी ने सभी धर्मगुरूओं से अनुरोध किया कि वे अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें साथ ही आमजन सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों व प्रोटोकाल का पालन करें तथा मास्क का नियमित प्रयोग करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी करण व धर्मगुरु पर स्थित रहे

Related posts

महापौर सीट पर लोधी समाज ने मांगा प्रतिनिधित्व

Ankit Gupta

कृषि मंत्री ने किया विभिन्न शोध परियोजनाओं का निरीक्षण

शोभित विश्वविद्यालय में मां आदर्श विजेंद्र जी की याद में प्रार्थना सभा का आयोजन

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News