मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

रद्द हो सीबीएसई की परीक्षा-केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 13,500 मामले सामनेे आए हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ज्यादा मामले हैं, कुछ समय बाद पूरे डाटा के साथ ये आंकड़ा जारी किया जाएगा। ऐसे में उन्होंने केंद्र से अपील की है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि इस बार की लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में उन्होंने युवाओं से अपील की है कि आप ज्यादा बाहर न निकलें, बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकलें। अगर निकलें तो कोरोना के हर नियम का पालन करें। अगर वैक्सीन के पात्र हैं तो वैक्सीन लगवा लें।

कैंसिल हो सीबीएसई की परीक्षा                                              

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों की सुरक्षा की चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि परीक्षा रद्द की जाए। इसके लिए कोई और तरीका भी ढूंढा जा सकता है। या तो ऑनलाइन परीक्षा हो या कोई और रास्ता निकाला जाए। उन्होंने कहा, सीबीएसई की परीक्षा आने वाली है, जिसमें छह लाख बच्चे एग्जाम में बैठेंगे। एक लाख टीचर्स इसमें शामिल होंगे, ये बड़ा खतरा बन सकता है। केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई के एग्जाम कैंसिल करना जरूरी है।

लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते                                                 

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं, बड़े बैंक्वेट और होटल को अटैच कर रहे हैं, कम बीमारी वाले मरीजों को बैंक्वेट हॉल में शिफ्ट करेंगे। किसी को ऑक्सीजन की जरूरत होगी, तो बैंक्वेट होल में भी इलाज हो सकता है। केजरीवाल ने बताया कि बेड की कैपेसिटी क्रिएट कर रहे हैं, कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को 100 प्रतिशत कोविड डिक्लेयर किया है। सभी से सहयोग की अपेक्षा है। उम्मीद करता हूं कि अस्पताल वाले मदद करेंगे।

ऐसे होगा अस्पताल का प्रबंधन                                                    

केजरीवाल ने बढ़ते केसों के दौर में अस्पताल और बेड प्रबंधन कैसे हो इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, नॉन कोविड बीमारी, प्लान्ड सर्जरी को डिले किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर किसी की बीमारी गंभीर है तो उसके लिए अब भी अस्पतालों में पूरा इंतजाम है। अगर हमने अस्पताल को मैनेज कर लिया, तो इस लहर पर अच्छे से पार पा लेंगे। एक-एक मरीज जो अस्पताल में हैं, उन्हें डॉक्टर चेक कर रहे हैं, यदि वे घर में ठीक हो सकते हैं, तो अस्पताल का बेड खाली करें।

केजरीवाल ने कहा कि, मरीज घर जाएंगे, तब भी मॉनिटर करेंगे। ऑक्सीमीटर देकर भेजेंगे। तबीयत खराब होने पर फिर अस्पताल में भर्ती करेंगे। अगर बेड की जरूरत नहीं है, तो घर में इलाज करवाएं। सभी से अनुरोध है कि डॉक्टर की सलाह के मुताबिक सहयोग करें। सबकी जान कीमती है। सभी को बचाना है।

प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी की अपील                                            

केजरीवाल ने कहा, पिछली बार लोगों ने बढ-चढ़कर प्लाज्मा डोनेट किया था। अब फिर स्टॉक में प्लाज्म कम है। रोजाना प्लाज्मा की डिमांड आ रही है। सभी से निवेदन है कि जो कोरोना से ठीक हुए हैं, वे प्लाज्मा डोनेट करें। यही समय है, जब हम स्वार्थ छोड़कर एक-दूसरे की मदद करें। दिल्ली वाले हम सब एक परिवार हैं।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को अवमानना के लिए 4 महीने की जेल की सजा सुनाई

Ankit Gupta

कुल 2.27 करोड़ मतदाता कल करेंगे मतदान -EC

व्हील चेयर में चुनावी रण में उतरी ममता बनर्जी, बोली- मेरे दर्द से ज्यादा आपका दर्द हो रहा महसूस

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News