मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आमजन करें सरकारी निर्देशों का पालन- चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

 

मेरठ-चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने आज जनपद का दौरा कर कोरोना टीकाकरण व नियंत्रण की तैयारियों का जायजा लिया। मंत्री ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज में केन्द्रीय पुस्तकालय में चलाये जा रहे टीकाकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। मंत्री ने कहा कि आमजन सरकारी निर्देषो का पालन करें। उन्होने कहा कि सरकारी निर्देषो का पालन करेंगे तो सुरक्षित रहेंगे अन्यथा कोरोना संक्रमित होने की संभावना बनी रहेगी। उन्होने कहा कि आमजन माॅस्क का उपयोग प्रत्येक दषा में करे, सोषल डिस्टेनसिंग का पालन करें तथा नियमित अंतराल पर हाथ धोये या सैनेटाईजर का उपयोग करे। उन्होने भर्ती मरीजो से फीडबैक भी लिया।
मंत्री ने जनपद आगमन पर सर्किट हाऊस में मा0 सांसद व प्रषासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना के नियंत्रण पर विचार विमर्ष किया। मंत्री ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज में केन्द्रीय पुस्तकालय में चलाये जा रहे कोरोना टीकाकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होने प्राचार्य मेडिकल कालेज के कार्यालय कक्ष में कोरोना नियंत्रण की समीक्षा करते हुये कहा कि कोरोना की जांच की रिपोर्ट उसी दिन सैम्पल देने वाले को मिले ऐसी व्यवस्था की जाये तथा यदि मैनपाॅवर बढ़ाने की आवष्यकता है तो मैनपाॅवर भी बढायी जाये।
मंत्री ने कहा कि कोरोना मरीजो को बेहतर से बेहतर उपचार, भोजन, वातावरण उपलब्ध कराया जाये। उन्होने कहा कि मरीज को मेडिकल कालेज में प्रवेश के बाद भर्ती होने में पांच मिनट से अधिक का समय नहीं लगना चाहिए। उन्होने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व प्राचार्य मेडिकल कालेज को निर्देषित किया कि वह मेडिकल कालेज के अंदर यातायात व्यवस्था को सुचारू कराये ताकि मरीज को ला रही एम्बुलेंस सीधे गन्तव्य तक पहुंचे।
मंत्री ने कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजो सुरेन्द्र शर्मा, होशियार अली, अरूण कष्यप व अभिषेक से मोबाईल पर वार्ता कर मेडिकल कालेज में बैडशीट समय से बदली जाती है या नहीं, भोजन की गुणवत्ता कैसी है, वरिष्ठ चिकित्सक मरीजो को देखने आते है अथवा नहीं, शौचालय की सफाई नियमित होती है या नहीं, वार्ड के अंदर की साफ-सफाई की स्थिति, डाक्टर व स्टाफ का व्यवहार आदि बिन्दुओं पर जानकारी ली। मंत्री ने कहा कि वह लखनऊ से विषेषकर उनका हालचाल जानने आये है। उन्होनें मरीजो से कहा कि यदि उनका कोई सुझाव या शिकायत हो तो बताये। मंत्री ने मरीजो से कहा कि यह उनका मोबाईल नंबर है यदि कोई दिक्कत है तो काॅल कीजिएगा। मंत्री को मरीजो से सभी बिन्दुओ पर अच्छा फीडबैक मिला।
मंत्री ने निर्देषित किया कि नोड़ल आफिसर 04 से 05 कोरोना के भर्ती मरीजो से मोबाईल पर प्रत्येक दिन वार्ता कर व्यवस्थाओं का फीड बैंक लें तथा हर दो दिन में शासन को वह फीडबैक भेजे। उन्होने कहा कि इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी।
प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि मेडिकल कालेज में 43 कोरोना मरीज भर्ती है। उन्होने बताया कि मेडिकल कालेज में कोरोना के उपचार के लिए 250 बैड की क्षमता है जिसमें से 150 आईसीयू बैड है। उन्होने बताया कि मेडिकल कालेज में प्रतिदिन करीब 06 हजार कोरोना महामारी की जांच की जा रही है।
इस अवसर पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विशेष सचिव चिकित्सा डा0 मन्नान अख्तर, जिलाधिकारी के0 बालाजी, एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी विनीत भटनागर, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, डा0 टी0वी0एस0 आर्य, डा0 धीरज बालियान सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश पंजीकृत की प्रदेश स्तरीय बैठक संपन्न

एनवायरमेंट क्लब व वन विभाग ने संयुक्त रूप से शुरू किया वन्यजीव सप्ताह

Ankit Gupta

स्टार अल-फलाह इण्टर काॅलिज में हुआ मिशन शक्ति पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News