मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सुभारती में आयोजित वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाए जौहर

 

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के ज्योतिराव फुले सुभारती कॉलेज ऑफ फिजियोथैरेपी में चल रही दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं का समापन हो गया।
ज्ञानी प्रीतम सिंह खेल मैदान पर आयोजित समापन समारोह में सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज ने विद्यार्थियों के बीच पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया।


मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने प्रतिभागी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण भाग है और खेल प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो उनके सर्वांगीण विकास हेतु सहायक है। उन्होंने प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर सभी की सराहना की। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में आत्मविश्वास पैदा होता है। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों को हर स्तर से दक्ष बनाकर उनमें कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है ताकि विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त करने के बाद अपनी योग्यता से देशहित में कार्य कर सकें।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुके देश के प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर मि. अनुज कुमार तालियान ने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि अनुशासन और आत्मविश्वास से खेल के क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने विद्यार्थियों को बॉडी बिल्डिंग के गुर भी बताएं और विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करने पर सभी के प्रदर्शन की सराहना की।
फिजियोथैरेपी कॉलिज की प्राचार्य डा. जासमीन आनन्दाबाई ने बताया कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु कॉलिज के द्वारा दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें एथलेटिक, लॉंग जम्प, थ्रो बॉल, डिस्कस थ्रो, टग ऑफ वार, शॉट पुट, क्रिकेट, बैडमिल्टन, कैरम, लूडो, चैस जैसे खेलों का आयोजन बीपीटी 2017 बैच द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि खेल की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में मानसिक व शारीरिक ऊर्जा का संचार होता है साथ ही विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलता है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कर्ष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर डा. दानिश, डा. सुरेन्द्र कुमार, डा. देविका शर्मा, डा.कायनात, डा. उज़्मा खान आदि सहित आयोजन समिति के सभी सदस्यों का सहयोग रहा।

Related posts

आयुक्त ने कोविड के नियंत्रण पर की वर्चुअल बैठक।

Mrtdarpan@gmail.com

नाईट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराये -जिलाधिकारी

Mrtdarpan@gmail.com

कोरोना महामारी में बचाव ही बेहतर उपाय-जिलाधिकारी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News