मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

कोरोना पाजिटीव के संपर्क में रहे व्यक्तियो की कराये टेस्टिंग, कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग को और प्रभावी ढ़ग से कराये-जिलाधिकारी

 

 

मेरठ- जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज एलएलआरएम मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर वहां कोविड महामारी से बचाव के लिए लगाये जा रहे कोरोना वैक्सीन के कार्यों को देखा। जिलाधिकारी ने केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां कोरोना टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओ का जायजा लिया। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक लोगो को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाये। तदोपरांत जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय में कोरोना नियंत्रण व टीकाकरण की समीक्षा भी की।
जिलाधिकारी ने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर की आयु के व्यक्ति ऑनलाइन कोविन पोर्टल पर कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण करा सकते है या आफलाईन भी करा सकते है। उन्होने बताया कि सभी सरकारी केन्द्रो पर कोरोना टीकाकरण निःशुल्क लगाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोषल डिस्टेनसिंग का पालन करने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने या सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होने निर्देषित किया कि जितने भी व्यक्ति जांच में कोरोना पाजिटीव आ रहे है उनके संपर्क में रहे व्यक्तियो को प्राथमिकता पर ट्रेस करके उनकी टेस्टिंग करायी जाये। उन्होने कहा कि कोरोना पाजिटीव मरीजो की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग प्रभावी ढ़ग से करायी जाये। समीक्षा के दौरान उन्होने पाया कि नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र अब्दुल्लापुर, राजेन्द्र नगर, पुलिस लाईन, मलियाना, दौराला, पल्हैडा, कसेरूबक्सर, जयभीम नगर, कंकरखेडा, तहसील, शकूर नगर आदि में यह संख्या 20 से कम पायी गयी। जिलाधिकारी ने इसे बढाने के निर्देष दिये।
इस अवसर पर प्राचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, सर्विलांस अधिकारी डा0 अशोक तालियान सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

निराश्रित गौवंश आवारा घूमता हुआ नजर नहीं आना चाहिए-नोडल अधिकारी

एनवायरमेंट क्लब ने यूट्यूब पर रिलीज की अपनी शॉर्ट फिल्म – मौत का मांझा

मेरठ जिलाधिकारी कार्यालय पर छात्र नेताओं ने किया प्रदर्शन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News