मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज में कोरोना टीकाकरण व नियंत्रण के संबंध में की बैठक

आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए करें प्रेरित-जिलाधिकारी

 

45 वर्ष से अधिक आयु के मीडिया बंधु, अधिवक्ता बैंक सरकारी व प्राईवे कार्यालयो के अधिकारी व कर्मचारियों आदि का होगा निःषुल्क टीकाकरण- सर्विलांस अधिकारी

मेरठ – एलएलआरएम मेडिकल कालेज में कोरोना मरीजो के उपचार के लिए बनाये गये अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में कोरोना टीकाकरण व नियंत्रण के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि अधिक से अधिक आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाये। उन्होने कहा कि आमजन को माॅस्क का उपयोग करने, सोषल डिस्टेनसिंग का पालन करनें, सैनिटाईजर का उपयोग करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाये।
जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज में कोविड अस्पताल के अतिरिक्त एक अन्य केन्द्र पर टीकाकरण कराये जाने के लिए वहां बनाये गये नये केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओ को देखा तथा निर्देषित किया कि केन्द्रीय पुस्तकालय में भी टीकाकरण कराया जाये तथा यहांं मानक अनुरूप सभी व्यवस्थाएं सुनिष्चित करायी जाये। उन्होने चोधरी चरण विवि व सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि में पूर्व में बनाये गये व संचालित हैल्थ सेन्टर में कोविड वैक्सीनेषन कराये जाने के लिए निर्देषित किया ताकि आमजन को सुविधा हो।

सर्विलांस अधिकारी डा0 अशोक तालियान ने बताया कि जनपद में 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 58 प्राथमिक/नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र, 28 आयुष केन्द्र, प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, एलएलआरएम मेड़िकल कालेज में प्रातः 09.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक निःषुल्क टीकाकरण कराया जाता है। उन्होने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का सरकारी केन्द्रो पर निःषुल्क कोविड वैक्सीनेषन कराने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है।

उन्होने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के निःषुल्क टीकाकरण में 08 व 09 अप्रैल 2021 को मीडिया बंधु, विभिन्न प्रतिष्ठानो के दुकानदार, 10 अप्रैल को बैंक और इन्ष्योरेन्स कर्मचारी, 12, 13 व 14 अप्रैल 2021 को स्कूल व कालेज के अध्यापक, 15 व 16 अप्रैल को बस, आॅटो रिक्षा ड्राईवर, रेहडी व पटरी के दुकानदार, 17 व 19 अप्रैल 2021 को सरकारी कार्यालयो के अधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारी, 20 व 21 अप्रैल 2021 को अधिवक्ता बंधु व ज्यूडिषियल कर्मचारी तथा 22 व 23 अप्रैल 2021 को प्राईवेट कार्यालयो के अधिकारी व कर्मचारियों का निःषुल्क टीकाकरण कराया जायेगा।

उन्होने बताया कि जनपद में एलएलआरएम मेड़िकल कालेज, प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल, संतोष अस्पताल, आनंद अस्पताल, लोकप्रिय अस्पताल, केएमसी अस्पताल, न्यूट्रिमा अस्पताल में कोरोना मरीजो का ईलाज कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि सुभारती व नेषनल कैपिटल रीजन इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस में भी ईलाज की व्यवस्था होगी। उन्होने बताया कि 04 अप्रैल 2021 तक 312 मरीज होम आईसोलेषन में है व 68 कोरोना मरीजो का ईलाज किया जा रहा है।
इस अवसर पर प्राचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेष मोहन, डा0 टी0वी0एस0 आर्य, डा0 धीरज बालियान सहित अन्य चिकित्सक, अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

10वी और 12वी के विधार्थियो के लिए एक क्विज प्रतियोगिता क्विजार्ड – 2021 का आयोजन

मेधावी बेटियों की शिक्षा एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में उनकी भागेदारी निश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन

फैशन शो में शिरकत करेंगे ग्लैमर की दुनिया के सितारें

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News