मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

निष्पक्ष व पारदर्शी ढ़ग से संपन्न कराये पंचायत चुनाव -जिलाधिकारी

मेरठ- चोधरी चरण सिंह वि0वि0 के सुभाष चन्द्र बोस पे्रक्षागृह में शनिवार को पंचायत चुनाव के चलते आरओ व एआरओ को प्रशिक्षण चुनावी प्रशिक्षण दिया गया। डीएम के0 बालाजी ने कहा कि सभी आरओ व एआरओ आयोग द्वारा जारी की गयी निर्देश पुस्तिका (हैण्डबुक) का अच्छी प्रकार से अध्ययन करें। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ सुचितापूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी ढ़ग से निर्वाचन संपन्न कराये। डीएम ने बताया कि नामांकन हेतु नामांकन स्थल पर उम्मीदवार, उसका निर्वाचन अभिकर्ता, प्रस्तावक एवं सहायतार्थ एक अन्य व्यक्ति को ही प्रवेष की अनुमति दी जायेगी तथा नामांकन की जांच व प्रतीक आवंटन के दिवस में उम्मीदवार के साथ एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जायेगी।
सीडीओ शशांक चैधरी ने बताया कि नामांकन सीसीटीवी कैमरो की निगरानी में किया जायेगा। एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन मतपत्रो के माध्यम से होगा। जिसमें ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सफेद, प्रधान ग्राम पंचायत के लिए हरा, सदस्य क्षेत्र पंचायत के लिए नीला व सदस्य जिला पंचायत के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा। इस अवसर पर एसडीएम सदर संदीप भागिया, मवाना कमलेश गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

वैश्य समाज ने किया बहादुर बिटिया को सम्मानित

Ankit Gupta

“आओ मिलकर मुस्कुराए गरीबों की झोपड़ियों में फिर से उजाला लाएं”- आयुष- पीयूष गोयल

वेंक्टेश्वरा में ’’शिक्षा समानता एवं स्वतंत्रता का अधिकार’’ विषय पर एकदिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार एवं मानवाधिकारो के लिए जागरूकता रैली व शपथ समारोह

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News