मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने किया मोबाईल ऐप जन योजना मित्र का लोकार्पण

मोबाईल ऐप के माध्यम से एक ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगी योजनाओं की जानकारी-जिलाधिकारी

 

 

मेरठ- एनआईसी मेरठ द्वारा विकसित मोबाईल ऐप जन योजना मित्र का लोकार्पण जिलाधिकारी के0 बालाजी द्वारा विकास भवन सभागार में किया गया। यह मोबाईल ऐप जिलाधिकारी के मार्गदर्षन व प्रेरणा से एनआईसी मेरठ के द्वारा जनहित प्रयोगार्थ विकसित किया गया है, जिसका प्रयोग जन सामान्य के द्वारा शासकीय लाभार्थीपरक योजनाओं की जानकारी एक ही प्लेटफार्म पर प्राप्त करने के लिए किया जायेगा। शीघ्र ही यह ऐप गुगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध होगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मोबाईल ऐप में 25 से भी अधिक विभागों के द्वारा संचालित 125 से अधिक योजनाओं से संबंधित जानकारियो का संकलन आमजन के लिए उपलब्ध रहेगा, जिससे दूरस्थ क्षेत्र में रहने वाले आम नागरिक अपने मोबाईल के माध्यम से विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य सरकारों की लाभार्थीपरक योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त कर अधिक से अधिक लाभ उठा सकते है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मोबाईल ऐप में योजनाओं हेतु अर्हता, संपर्क सूत्र, विभागीय वेबसाईट के साथ साथ आवेदन की प्रक्रिया को सुलभता से जान सकते है। क्षेत्रीय भाषा के दृष्टिगत हिन्दी भाषा में विकसित किया गया है। उन्होने बताया कि इस एंड्राॅयड बेस ऐप को जनपदीय वेबसाईट http://meerut.nic.in एवं मण्डलीय वेबसाईट http://meerutdivision.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है तथा शीघ्र ही यह ऐप गुगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। यह ऐप मण्डलीय वेबसाईट पर उपलब्ध योजनाओं की डिजिटल डायरी का एक विकसित रूप है।

इस अवसर पर सीडीओ शषांक चैधरी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

रेडक्रास सोसाइटी के चुनाव के संबंध में डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

Ankit Gupta

जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं से की कोरोना वैक्सीनेशन में सहयोग की अपील, सभी ने दिया सहयोग का आश्वासन

भाजपा के तीन बार क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे डा. राजकुमार त्यागी ने थामा रालोद का दामन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News